Move to Jagran APP

Attack on Professor: खंदौली के बदमाश ने मारी थी आंबेडकर विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर को गोलियां

Attack on Professor तीन लाख रुपये के विवाद में की थी जान लेने की कोशिश। घटना में शामिल दोनों शातिर भाग गए थे दिल्ली गिरफ्तार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 05:06 PM (IST)
Attack on Professor: खंदौली के बदमाश ने मारी थी आंबेडकर विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर को गोलियां
Attack on Professor: खंदौली के बदमाश ने मारी थी आंबेडकर विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर को गोलियां

आगरा, जागरण संवाददाता। आंबेडकर विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर पर जानलेवा हमला तीन लाख रुपये के विवाद में हुआ था। उनको खंदाैली के बदमाश ने अपने दोस्त के कहने पर गोली थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश कर दिया। घटना में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी पुलिस ने उनसे बरामद कर ली है।

loksabha election banner

टेढ़ी बगिया निवासी आरके भारती डॉ. बीआर आंबेडकर विवि के समाज विज्ञान संस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। 28 जून को वे घर से मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। तभी बाइक सवार बदमाशों ने कालिंदी विहार सौ फीट रोड पर उनको तीन गोलियां मारी थी। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद वे घर लाए गए। इस घटना में परिवार वाले रंजिश की आशंका जता रहे थे। मगर, उन्होंने तहरीर में किसी पर शक नहीं जताया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो असिस्टेंट प्रोफेसर के कई विवाद सामने आ गए। पुलिस ने इस मामले में एत्माद्​दौला के जगजीवन नगर निवासी मोंटू और खंदौली के नंदलाल पुर निवासी सुरेश बघेल को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मोंटू ने असिस्टेंट प्रोफेसर के भाई हरीशंकर से तीन लाख रुपये उधार लिए थे। एक साल पहले रुपये उधार लेते समय एक चेक जमानत के तौर पर दिया था। रकम नहीं लौटाने पर हरीशंकर ने चेक अपने खाते में लगा दिया। बाउंस होने पर उन्होंने मोंटू को हड़काया। इसको लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। उसने अपने भाई डॉ. आरके भारती की धमकी दी थी। तभी मोंटू ने ठान लिया कि वह सबक सिखाएगा। उसने खंदौली के गांव नंदलालपुर निवासी अपने मित्र सुरेश को हत्या की सुपारी दे दी। सुरेश के खिलाफ जानलेवा हमले, मारपीट के कई मुकदमे हैं। 28 जून की सुबह दोनों ने डॉ. भारती पर हमला कर दिया।

10 लाइनें मिलीं, 34 लाेगों से पूछताछ

पुलिस को इस मामले की जांच में 10 लाइनें मिलीं। विवि के विवादों से लेकर असिस्टेंट प्रोफेसर के जमीनी विवादों की लिस्ट बनाकर पुलिस ने जांच शुरू की। 34 लोगों से पूछताछ की। मगर, हर लाइन बंद होती गई। पुलिस को अंत में सर्विलांस की मदद से घटना का सुराग मिला और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पांच दिन रेकी के बाद की वारदात

आरके भारती प्रतिदिन सुबह टहलने निकलते थे। बदमाशों ने उनकी पांच दिन में पूरी रेकी कर ली थी। वे कब निकलते हैं और कब वापस होते हैं? ओम गार्डन के पास पहुंचने तक उन्हें कितना समय लगता है। हमलावरों को इसकी पूरी जानकारी थी। सुरेश के दिल्ली में एक युवती से उसके संबंध हैं। आगरा में जब भी कोई घटना करता है दिल्ली चला जाता है। घटना से पहले सुरेश ने खंदौली में एक परिचित से 45 हजार रुपये उधार लिए थे। घटना के बाद मोंटू और सुरेश दोनों दिल्ली भाग गए थे। घटना के लिए सुरेश दिल्ली से एक बाइक चोरी करके लाया था। वह बाइक उसकी प्रेमिका के घर पर ही खड़ी है। पुलिस टीम उसे बरामद करने जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.