Move to Jagran APP

चचेरे भाइयों ने की थी बहन और प्रेमी की हत्या Agra News

11 दिन पहले हुए दोहरे हत्याकांड का राजफाश। दो आरोपित गिरफ्तार तीन की तलाश। युवती के पिता और भाई थे अंजान। बच्चों से पुलिस को मिले थे अहम सुराग।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 07:35 PM (IST)
चचेरे भाइयों ने की थी बहन और प्रेमी की हत्या Agra News
चचेरे भाइयों ने की थी बहन और प्रेमी की हत्या Agra News

आगरा, जेएनएन। 11 दिन पहले हुई प्रेमी युगल की हत्या का राजफाश हो गया है। चचेरे भाइयों ने ही युवती और उसके प्रेमी की हत्या कर दी थी। हालांकि युवती के पिता और भाई इस वारदात से अनजान थे। पुलिस ने दो चचेरे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन की तलाश है।

prime article banner

शहर कोतवाली के गांव गनेशपुर के निवासी प्रेमी युगल कोमल यादव और अमन यादव 19 जून की शाम गायब हो गए थे। 24 जून को कोमल की बरात आनी थी। चर्चा थी कि कोमल का प्रेमी अमन शादी से पहले उसे भगा ले गया है। युवती के परिजनों ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था। अमन के घर में घुसकर तोडफ़ोड़ और उसके परिजनों से मारपीट भी की थी।

24 जून की दोपहर अमन और कोमल के शव गांव से 200 मीटर दूर पतेल की झाडिय़ों में मिले थे। शव कई दिन पुराने प्रतीत हो रहे थे। दोनों के खुदकशी के कयास भी लगाए जा रहे थे। जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की गंभीर चोटों से मौत होने की पुष्टि हुई थी। इस पर युवक के परिजनों ने युवती के परिजनों पर ऑनर किङ्क्षलग आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी।

हत्याकांड की तह तक जाने के लिए पुलिस ने युवती और युवक के परिजनों की पिछली गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाई। मोबाइल फोन सर्विलांस पर लिए गए। आसपास के लोगों व तमाम बच्चों से जानकारी ली गई तो सुराग मिलने शुरू हो गए। पुलिस को पता चला कि घटना वाले दिन पहले युवती शौच के लिए झाडिय़ों की ओर गई थी। कुछ देर बाद उसका प्रेमी भी झाडिय़ों की ओर जाता दिखाई दिया था। उसके बाद युवती के चचेरे भाई मोहित, विपिन, मानङ्क्षसह, अरङ्क्षवद व राहुल भी उसी ओर गए थे।

अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस का संदेह युवती के चचेरे भाइयों पर गहरा गया था। तलाश करने पर घर पर नहीं मिले। रविवार सुबह युवती के दो चचेरे भाई मोहित और विपिन हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में दोनों ने प्रेमी युगल की हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस को युवती के तीन अन्य चचेरे भाइयों की तलाश है।

तो प्रेमी मार देता गोली

कोमल के पिता पांच भाई हैं। पांचों भाइयों का परिवार भी भरा-पूरा है। पूरे खानदान में आपसी सामंजस्य है। कोमल के प्रेम संबंधों को लेकर पूरा परिवार परेशान रहता था। सभी भाई कोमल को काफी समझाते थे लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं थी। सभी उससे प्यार भी करते थे, इसलिए सख्ती भी नहीं बरत रहे थे। इसके बाद चचेरे भाइयों ने अमन को भी समझाया। कहा कि कोमल की शादी होने वाली है, अब पीछा छोड़ दो। लेकिन वह भी नहीं माना। घटना वाले दिन कोमल की छोटी बहन ने चचेरे भाई मोहित को बताया था कि दीदी जिधर गई है उसी ओर अमन भी गया है। इस पर मोहित ने अपने चचेरे भाइयों के साथ डंडे लेकर दोनों की तलाश में चले गए थे। झाडिय़ों में पहुंचे तो दोनों आपत्तिजनक हालत में थे। बकौल पुलिस, मोहित आदि ने दोनों को टोका तो अमन ने तमंचा तान दिया। मोहित ने पुलिस को बताया कि वह गोली चला पाता इससे पहले ही अपनी जान बचाने के लिए हमने डंडे से उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे वह बेहोश हो गया।

उसके घायल होने के बाद लगा कि अब युवक के परिजनों को पता लगेगा तो वे छोड़ेंगे नहीं, इसलिए उसके सिर में डंडे से कई वार कर मार डाला। अब चचेरी बहन का डर था कि वो सब कुछ उगल देगी। इसलिए उसे भी डंडे से हमलाकर मार डाला। युवती के भाई-पिता को कोई जानकारी नहीं दी थी। बाद में युवती को खोजने के लिए उनके साथ भी लगे रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.