फीरोजाबाद, जेएनएन। शुक्रवार को संसद की कार्रवाई और सेंट्रल हॉल में मौजूद रहने के बाद देर रात घर लौटे भाजपा सांसद डॉ.चंद्रसेन जादौन को कोरोना वायरस का संदेह होने के बाद खलबली मच गई। सांसद ने डीएम और सीएमओ को खुद जांच के लिए फोन किया। इसके बाद आनन-फानन में एम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम को सिरसागंज आवास पर भेजकर परीक्षण किया गया। इसके बाद वे प्राइवेट गाड़ी से परिवार के साथ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे। उनके परिवार के तीन सदस्य समेत आठ लोगों जांच भी की गई है। फिलहाल सभी सदस्य पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। सभी के ब्लड सैम्पल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के शामिल होने के बाद संसद के सेंट्रल हॉल में जाने को लेकर सांसदों में संक्रमण की आशंका गहराई है। देश के कई सांसद और नेता खुद को आइसोलेट कर चुके हैं। इन्हीं सब खबरों के बीच शनिवार की सुबह लगभग नौ बजे स्थानीय सांसद डॉ.चंद्रसेन जादौन ने अधिकारियों को फोन किया। उन्होंने बताया कि वे रात को संसद की कार्रवाई के बाद घर लौटे हैं और परिवार वालों के संपर्क में रहे। संक्रमण की आशंका को लेकर वे अपनी जांच कराना चाहते हैं। इसके बाद एम्बुलेंस लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम सिरसागंज में उनके आवास पर पहुंची। वहां पर सांसद, उनकी पुत्रवधू, नाती और नातिन के अलावा ड्राइवर, व्यैक्तिक सहायक समेत आठ का स्वास्थ्य का परीक्षण किया। इसके बाद सभी निजी गाड़ी से दोपहर दो बजे मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे। यहां सभी के सैम्पल लिए गए। इसके बाद उन्हें बाकी लोगों से दूर रहने की सलाह देते हुए घर के लिए रवाना कर दिया गया। सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि सभी सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। कल तक रिपोर्ट आएगी। सांसद का कहना था कि उन्होंने सतर्कता के मद्देनजर जांच करवाई है। परिवार में किसी की तबियत खराब नहीं है।

दिल्ली में परीक्षा की तैयारी कर रहे शिकोहाबाद के छात्र की जांच

शनिवार को शिकोहाबाद निवासी छात्र का भी आइसोलेशन वार्ड में परीक्षण किया गया। छात्र दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहा है। कोङ्क्षचग बंद होने के बाद वह घर वापस लौटा था। संदेह होने पर शुक्रवार रात शिकोहाबाद के संयुक्त चिकित्सालय में परीक्षण किया गया था। इसके बाद आज सुबह आठ बजे उसे एम्बुलेंस से लाया गया । सैम्पल लेने के बाद उसे होम कोरोन्टाइन पर रहने के निर्देश दिए हैं।

 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस