Move to Jagran APP

CoronaVirus: आगरा में सात जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फीरोजाबाद में Alert, सील हुए तीन इलाके

फीरोजाबाद में भी मिल चुके हैं तब्‍लीगी जमात में शामिल होने वाले सात जमाती। तीन मस्जिद की गईं सील।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 02:47 PM (IST)
CoronaVirus: आगरा में सात जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फीरोजाबाद में Alert, सील हुए तीन इलाके
CoronaVirus: आगरा में सात जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फीरोजाबाद में Alert, सील हुए तीन इलाके

फीरोजाबाद, जेएनएन। फीरोजाबाद में अचानक से तीन इलाकों को पूरी तरह से सील करके सेनेटाइज किया जा रहा है। रसूलपुर क्षेत्र के ये तीनों ही इलाके इस वक्‍त अत्‍याधिक संवेदनशील बताए जा रहे हैं। ये एहतियात आगरा में सात और फीरोजाबाद में चार जमातियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से बरती जा रही है। सुहागनगरी के रसूलपुर क्षेत्र की सलमान फारसी मस्जिद से सात जमाती बरामद किये गए थे। ये सातों जमा‍ती भी दिल्‍ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में स्थित तब्‍लीगी जमात में शामिल होकर आए थे। सातों जामातियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से चार जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। फीरोजाबाद में कोरोना वायरस पॉजीटिव होने का यह पहला मामला है। अब तक यहां से सिर्फ संदिग्‍ध की ही जानकारी मिल रही थी। अब एक साथ चार लोगों के संक्रमित होने से प्रशासन में खलबली मच गई है। ये जमाती अन्‍य दो मस्जिद मोती मस्जिद और शीशग्रान मस्जिद में भी गए थे। इसके चलते ही सलमान फारसी मस्जिद सहित इन दोनों मस्जिदों के भी एक एक किमी के दायरे को पूरी तरह सील कर दिया गया है। लोगों के आने जाने पर पूरी तरह पाबंदी है। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह के अनुसार तीनों क्षेत्रों को सेनेटाइज किया जा रहा है। लोगों को आने जाने की सख्‍त मनाही है। बहुत जरूरी होने पर ही परिवार के किसी एक सदस्‍य को बाहर निकलने दिया जाएगा। 

loksabha election banner

शुक्रवार को आगरा में सात जमातियों की कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट के बाद से मंडलभर में खलबली मच गई है। दिल्‍ली के निजामुद्दीन क्षेत्र स्थित तब्‍लीगी जमात में शामिल होकर आगरा मंडल में जमाती लौटकर आए हैं। इसमें फीरोजाबाद से भी सात जमाती शामिल हैं। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। सात में से चार जमातियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। ऐसे में एहतियात के तौर पर शहर की तीन मस्जिदों के एक एक किमी के क्षेत्र काेे पूरी तरह से सील कर दिया गया है। ये जमाती सलमान फारसी मस्जिद से बरामद हुए थे। बाकि मोती मस्जिद और शीशग्रान मस्जिद में भी ये लोग गए थे। जमातियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से फीरोजाबाद प्रशासन ने इन मस्जिदों को लेकर एलर्ट जारी कर दिया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम सुबह से क्षेत्र को सेनेटाइज करने में जुटी हुई है। लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.