Move to Jagran APP

Agra Club: आगरा क्लब के चुनाव से पहले ही घमासान शुरू, 'चिकिन' बन गया गले की हड्डी

Agra Club आगरा क्लब के पूर्व सचिव सुबीर घाेष को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन पर नाेटबंदी के समय पुराने नाेट जमा कराने जैसे वित्तीय आरोपाें के अलावा क्लब से वेज और नॉन वेज अपने घर ले जाने का भी आरोप लगा है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 08:55 AM (IST)
Agra Club: आगरा क्लब के चुनाव से पहले ही घमासान शुरू, 'चिकिन' बन गया गले की हड्डी
Agra Club: आगरा क्लब में मुख्य इमारत का प्रवेश द्वार।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा क्लब के चुनाव से पूर्व घमासान मच गया है। पूर्व सचिव सुबीर घोष को दुर्व्यवहार के मामले में दो माह के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन पर वित्तीय अनियमितताओं, क्लब से वेज व नानवेज घर ले जाने समेत कई आरोप हैं। पूर्व सचिव ने आरोपों को मनगढ़ंत बताते हुए क्लब के कुछ सदस्यों द्वारा चुनाव से पूर्व राजनीति करने की बात करते हुए क्लब के सदस्यों को कठघरे में खड़ा किया है। वह साक्ष्यों के साथ क्लब के अध्यक्ष एयर कमोडोर एसके वर्मा से मुलाकात करेंगे।

loksabha election banner

आगरा क्लब के पूर्व सचिव सुबीर घोष के खिलाफ क्लब की डिसिप्लेन और विजिलेंस कमेटी ने दुर्व्यवहार की शिकायत की थी। क्लब के पांच बार सचिव रहे घोष के खिलाफ कई शिकायतें हुई थीं। इनमें क्लब के संसाधनों का व्यक्तिगत उपयोग, क्लब के आठ-10 लोगों से घर पर सेवा कराने, क्लब से वेज, चिकिन सहित अन्य  नानवेज  व्यंजन घर पर ले जाने, वित्तीय अनियमितताएं करने, नोटबंदी के समय पुराने नोटों को जमा कराना आदि थीं।

सचिव द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के मामले में क्लब की प्रबंध समिति की बैठक 26 अगस्त को हुई थी। समिति ने जांच के बाद 19 सितंबर से 19 नवंबर तक के लिए पूर्व सचिव की सदस्यता निलंबित कर दी है। इस अवधि में वह क्लब की किसी सुविधा का लाभ नहीं उठा सकेंगे।

सुबीर घोष को समिति के निर्णय से अवगत करा दिया गया है। अधिक जानकारी को मंगलवार को संपर्क कर सकते हैं।

-सेवानिवृत्त कर्नल अवधेश कुमार, सचिव आगरा क्लब

जांच समिति के समक्ष मैंने सभी बिल और रसीदें पेश की थीं। चुनाव के समय कुछ सदस्य इस तरह के मुद्दे उठाकर मेरा चुनाव खराब करना चाहते हैं। यह सदस्य स्वयं गलत हैं। क्लब के अध्यक्ष एयर कमोडोर एसके वर्मा को पूरे प्रकरण से अवगत कराया है। उनसे मैं मुलाकात कर सभी साक्ष्य प्रस्तुत करूंगा।

-सुबीर घोष, पूर्व सचिव आगरा क्लब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.