Move to Jagran APP

होली पर फूटेंगे रंगों के बम, गुलाल बिखेरेगा चमक, जानिए क्‍या है इस बार त्‍योहार पर खास Agra News

बाजार में आए रंगों के गिफ्ट पैक। हर्बल रंगों की बनी हुई है मांग अरारोट से बने रंग भी हैं उपलब्ध।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 09:23 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 09:23 AM (IST)
होली पर फूटेंगे रंगों के बम, गुलाल बिखेरेगा चमक, जानिए क्‍या है इस बार त्‍योहार पर खास Agra News
होली पर फूटेंगे रंगों के बम, गुलाल बिखेरेगा चमक, जानिए क्‍या है इस बार त्‍योहार पर खास Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। रंगों का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बाजारों में इसकी रौनक भी दिखने लगी है। शहर के मुख्य बाजारों में होली का रंग दुकानों पर दिखने लगा है। पिचकारियों से लेकर रंग तक नए अंदाज में सज चुके हैं। पिछले सालों की तरह इस साल भी होली बम बाजारों में छाए हुए हैं तो हर्बल रंगों की मांग की वजह से इनकी कई वैरायटी बाजार में मौजूद हैं।

loksabha election banner

रंगों के मिल रहे गिफ्ट पैक भी

होली पर भी स्वजनों और दोस्तों को तोहफे देने का चलन चला है। ऐसे में बाजार में रंगों के गिफ्ट पैक मिल रहे हैं, जिसमें गुलाल और रंगों के छोटे-छोटे पैक हैं। इसके अलावा होली के गिफ्ट पैक में 10 अलग-अलग रंग के हर्बल परफ्यूम्ड गुलाल, गुलाल भरी पिचकारी के साथ गुलाबी रूह का रंग भी ग्राहकों को खूब भा रहा है। इनकी कीमत 200 से 500 रुपये के बीच में है।

अरारोट से बने रंगों की है मांग

रंगों से त्वचा पर होने वाले हानिकारक प्रभाव के कारण लोगों ने अब हर्बल रंगों की तरफ रुख कर लिया है। बाजार में ग्राहकों की मांग पर अरारोट से बने रंग मिल रहे हैं। लोहारगली में गुलाल एवं रंग के थोक विक्रेता आशू अग्रवाल ने बताया कि रंगों के पर्व होली की खुशियों को और अधिक रंगीन बनाने के लिए इस बार कई ब्रांडेड कंपनियों ने हानिकारक केमिकल रहित रंग और गुलाल की काफी रेंज निकाली है। इनमें अरारोट से बना लाल, हरा, नीला, पीला गुलाल, परफ्यूम्ड स्प्रे कलर, चेहरे को रंगने के लिए गोरा-काला क्रीम कलर, शाइन गुलाल, स्पार्कल कलर एवं गुलाल समेत रुह के रंग लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

होली पर फूटेंगे रंगों के बम

होली पर पिछले सालों की तरह ही इस बार भी रंगों की आतिशबाजी की काफी डिमांड है। इनमें बम, लड़ी, अनार लोगों की पसंद बने हुए हैं। इन बमों को जलाने पर धमाका नहीं बल्कि रंग निकलते हैं। रॉकेट ऊपर जाकर चारों तरफ गुलाल बिखेरता है। बम की कीमत 50 रुपये से 200 रुपये है तो रॉकेट ढाई सौ रुपये से लेकर आठ सौ और हजार रुपये तक के है।

रंगों के कई उत्पाद हैं आकर्षक

पिचकू पेस्ट, हर्बल रंग से भरा श्रीगणेश अंडा और प्रेशर इलेक्ट्रानिक पिचकारी बच्चों के लिए खास तौर से बाजार में उपलब्ध है। पिचकू पेस्ट की बोतल में गीला रंग भरा है, जिसे किसी के चेहरे पर जरा सा लगाते ही पूरा चेहरा रंग से भर जाएगा, लेकिन इसकी खास बात यह भी है कि यह आसानी से साफ भी हो जाएगा। श्रीगणेश अंडा छोटी सी पिचकारी और इसमें हर्बल रंग भरा है। छोटे बच्चे इसे खासा पसंद कर रहे हैं।

चमकीला गुलाल है खास

हर्बल और सादा गुलाल के अलावा इस बार बाजार में चमकीला गुलाल भी बिक रहा है। इसके एक पैकेज की कीमत 20 रुपये है। पूरा पैकेज 200 रुपये का है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.