Move to Jagran APP

Agra Weather: बना Cold Day Condition का माहौल, गतिमान के पहियों पर लगेे ब्रेक Agra News

बुघवार सुबह कोहरे के कारण रही शून्‍य दृश्‍यता। ताजमहल गुरुद्वारा तक नहीं दिए दिखाई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:44 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 08:16 PM (IST)
Agra Weather: बना Cold Day Condition का माहौल, गतिमान के पहियों पर लगेे ब्रेक Agra News
Agra Weather: बना Cold Day Condition का माहौल, गतिमान के पहियों पर लगेे ब्रेक Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। सफेद चादर से ढका हुआ आगरा मंडल। शून्‍य दृश्‍यता के कारण ताजमहल, गुरुद्वारा तक गायब। हाड़कंपा देने वाली सर्दी और गलन और इस पर गहरा कोहरा। बुधवार की भोर इसी दृ

loksabha election banner

श्‍य के साथ हुई। सुबह जब लोग नींद से जागे तो सूर्य देव आसमान से नदारद थे और सामने वाले घर की दीवार तक दिखाई नहीं दे रही थी। कोहरे का कहर अभी कम नहीं था। सबसे ज्‍यादा मुश्किल रेल यात्रियों को हाेे रही है। बुधवार सुबह छह ट्रेन निरस्त हो गईं और डेढ़ दर्जन हुईं लेट हो गईं। इसमेंं गतिमान, शताब्दी, ताज, कर्नाटक, राजधानी सहित सभी ट्रेनेें लेट चल रही हैं। इससे स्‍टेशन पर बड़ी संख्‍या में यात्री एकत्र हो गए हैं। वहीं यमुना एक्‍सप्रेस वे पर कोहरे के कारण कई वाहन भी टकरा गए हैं।  

क्रिसमस की सुबह कोहरे और जबदरस्‍त सर्दी के साथ हुई है। सुबह साढ़े 11 बजे तक आसमान में सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। सुबह ऑफिस के लिए निकलने वालेे जब घर से निकले तो चंद कदम की दूरी से दृश्‍य शून्‍यता रही। सुबह का तापमान सात डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अभी और कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। पूरे सप्‍ताह गहरा कोहरा छाया रहेगा। बड़े दिन पर अरदास के लिए गुरुद्वारा जाने वाले जब गुरुद्वारा गुरु का ताल पहुंचे तो एक बारगी चौंक गए। धुंध के कारण हाईवे से गुरुद्वारा दिखाई ही नहीं दिया। उधर ताज के दीदार के लिए पहुंच पर्यटक भी ताज के गायब होने हैरत में रहे। कोहरे की सफेद चादर ने इमारतों को अपने आगोश में ले रखा था। उधर धुंध की गहरी चादर के कारण अप ओर डाउन की सभी ट्रेेन लेट रहीं। रेलवे स्‍टेशन पर घंटों तक यात्री अपनी ट्रेन का इंतजार करते रहे। डेढ़ दर्जन ट्रेनें लेट रहीं तो आधा दर्जन ट्रेन निरस्‍त हो गईंं। यही हाल मंगलवार को भी रेल यातायात का था। 

मंगलवार को कोहरे के चलते झांसी की ओर से आने वाली महाकौशल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से एक घंटा, केरला एक्सप्रेस एक घंटा, कर्नाटक एक्सप्रेस 50 मिनट, सचखंड एक्सप्रेस 40 मिनट और मुंबई राजधानी 50 मिनट की देरी से आगरा कैंट स्टेशन पहुंची। दिल्ली से झांसी की ओर जाने वाली पंजाब मेल पौने दो घंटा, मिलेनियम एक्सप्रेस 45 मिनट, एपी एक्सप्रेस 35 मिनट, ताज एक्सप्रेस 50 मिनट और भोपाल शताब्दी 55 मिनट की देरी से आई। इलाहाबाद की ओर से आने वाली इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस चार घंटा देरी से स्टेशन पहुंची। ट्रेनों के लगातार लेट होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वीरांगना एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाए

उत्तर मध्य रेलवे ने इलाहाबाद-मथुरा वाया मानिकपुर-झांसी वीरांगना विशेष सुपरफास्ट एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाए हैं। इलाहाबाद से गाड़ी संख्या 04135 प्रति रविवार, मंगलवार व गुरुवार को दो जनवरी से 31 मार्च और मथुरा से गाड़ी संख्या 04136 हर सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को तीन जनवरी से एक अप्रैल तक चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.