Move to Jagran APP

'स्‍कूल चलो' से पहले ढाई घंटे धूप से तड़पते रहे बच्चे, जानिए क्‍या रहा कारण Agra News

रैली का शुभारंभ करने सांसद हेमा मालिनी ढाई घंटे पहुंची लेट

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 06:35 PM (IST)
'स्‍कूल चलो' से पहले ढाई घंटे धूप से तड़पते रहे बच्चे, जानिए क्‍या रहा कारण Agra News
'स्‍कूल चलो' से पहले ढाई घंटे धूप से तड़पते रहे बच्चे, जानिए क्‍या रहा कारण Agra News

आगरा, जेएनएन। स्कूलों के प्रति बच्चों का रुझान बढ़ाने के लिए आज मथुरा में आयोजित की गई रैली में सांसद से लेकर अधिकारियों तक में बच्चों के बराबर भी उत्साह दिखाई नहीं दिया। रैली के लिए बच्चों को सात बजे का समय दिया गया। सांसद हेमामालिनी झंडी दिखाने के लिए 9:40 पर पहुंची। ऐसे में बच्चे उमस और धूप में बेचैन दिखाई दिए। सांसद ने कहा कि उन्होने तो रैली के लिए 9 बजे का समय दिया था।

loksabha election banner

प्राथमिक विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने को बेसिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में शनिवार को स्कूल चलो रैली निकाली जानी थी। इस रैली का शुभारंभ सांसद हेमा मालिनी को करना था। रैली के लिए सुबह सात बजे विभिन्न प्राथमिक और निजी विद्यालय के बच्चों को भगत सिंह पार्क बुलाया गया। रैली का समय हो गया और सांसद हेमा मालिनी नहीं पहुंच सकीं। बच्चे धूप से परेशान रहे, लेकिन बच्चों की परेशानी पर विभागी अधिकारी लापरवाह दिखे। सांसद ने सुबह 9.40 पर पहुंचकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह सुबह बहुत ही सुंदर है। गर्मी भी बहुत है और बच्चों को इंतजार करना पड़ा है, इसके लिए वह खेद व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढऩा चाहिए और आगे बढऩा चाहिए। बच्चों को पढ़कर मथुरा की शान बनना है, यह तब ही हो सकता है, जब बच्चे पढ़ेंगे। बच्चों को पढऩा और खेलना चाहिए। इससे दिमाग और स्वास्थ्य दोनों तंदुरुस्त रहते हैं। एक-एक बच्चे को टॉप करना है। अगले वर्ष देखूंगी कि किस-किस ने टॉप किया है। कार्यक्रम में देरी से पहुंचने के सवाल पर कहा कि उन्हें सुबह नौ बजे का समय दिया था। इस दौरान विधायक पूरन प्रकाश, डीएम सर्वज्ञराम मिश्र, सीडीओ रामनेवास, बीएसए चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.