Move to Jagran APP

आगरा के लाल ने कर दिया कमाल, दीपक की हैट्रिक पर जश्न में डूबी ताजनगरी Agra News

एक टी-20 मैच में सात रन पर छह विकेट लेकर अनोखा रिकार्ड। टीवी स्क्रीन से चिपके रहे ताजनगरी के दर्शक देर रात तक मना जश्न।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 11:34 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 11:34 AM (IST)
आगरा के लाल ने कर दिया कमाल, दीपक की हैट्रिक पर जश्न में डूबी ताजनगरी Agra News
आगरा के लाल ने कर दिया कमाल, दीपक की हैट्रिक पर जश्न में डूबी ताजनगरी Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। तीसरे टी-20 मैच में भारत की जीत में आगरा के लाल ने कमाल कर दिया। उधर दीपक बांग्लादेश विकेट पर विकेट लेते रहे। इधर ताजनगरी के क्रिकेट प्रेमियों को जोश बढ़ता ही गया। अंत में दीपक ने ताजनगरी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बॉलर का गिफ्ट दिया।

loksabha election banner

नागपुर में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में ताजनगरी के दीपक ने शहर के नाम एक और उपलब्धि जोड़ दी। दीपक नागपुर में सचमुच दीपक बनकर प्रज्जवलित हुए। टीवी स्क्रीन पर शहर में मैच देख रहे लोगों में आश्चर्य और खुशी देखते ही बन रही थी। दीपक ने मैच के अपने पहले ओवर में दो विकेट लेकर तेवर साफ कर दिए थे। नागपुर के मैदान में भी दीपक-दीपक की गूंज थी। इधर ताजनगरी में भी टीवी सेट पर मैच देख रहे लोगों के मुंह से भी दीपक-दीपक स्वर गूंजा। दीपक की मैच में हैट्रिक और छह विकेट की चर्चा हर ओर हुई।

दीपक के घर और कॉलोनी में मना जश्न

दीपक के प्रदर्शन पर शास्त्रीपुरम स्थित दीपक के घर और कॉलोनी में भी देर रात जश्न का माहौल रहा। वहीं शहर में भी दीपक के प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रेमियों ने जश्न मनाया। दीपक की उपलब्धि को सोशल साइटों पर शेयर किया। सोशल साइटों पर देर रात तक दीपक को लोग बधाई देते रहे।

मेहनत करता हूं, बाकी भगवान के भरोसे- दीपक

मैच के बाद मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज का अवार्ड लेने मंच पर आए संजय मांजेकर से दीपक ने कहा कि वह सिर्फ मेहनत करते हैं बाकी भगवान पर छोड़ देता हूं। आज रोहित भाई ने कहा था कि तुझे चुनौती के समय ओवर दूंगा इसलिए पहला ओवर नहीं दिया। स्विंग न मिलने पर भी यह प्रदर्शन मेरे लिए खुशी की बात है। टी-20 क्रिकेट में अगली बाल पर क्या होगा किसी को नहीं पता इसलिए हर बाल से पहले सोचता हूं।

वर्षों तक रहेगा रिकार्ड कायम

मैच के बाद दीपक के पिता और कोच लोकेंद्र चाहर ने कहा कि दीपक का यह रिकार्ड अब वर्षों तक टूटने वाला नहीं है। दीपक के इस कारनामे से ताजनगरी गौराविंत होती रहेगी। दीपक ने हमेशा मेहनत को प्राथमिकता दी है। क्रिकेट के अभ्यास के लिए वह हमेशा तैयार रहता है। दीपक के इस प्रदर्शन पर आज बहुत खुशी हो रही है। इस पर और ज्यादा कुछ कहने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।

अब दीपक की 2020 टी-20 क्रिकेट में जगह पक्की

शहर के क्रिकेट कामेंटर नरेंद्र शर्मा ने कहा कि दीपक के इस प्रदर्शन ने उसकी टी-2020 वल्र्ड कप में जगह पक्की कर दी है। पिच पर ओंस थी। दीपक को स्विंग भी नहीं मिल रही थी। ऐसे में इतना बेहतर प्रदर्शन दीपक की सर्वश्रेष्ठता को सिद्ध करता है। आने वाले समय में दीपक आगरा का नाम यूं ही रोशन करते रहेंगे।

रणजी डेब्यू भी रहा शानदार

अपनी धारदार तेज गेंदबाजी से बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पॉवेलियन की राह दिखाने वाले दीपक चाहर की राह इतनी आसान कभी न थी। वर्ष 2008 में उन्हें ग्र्रेग चैपल ने रिजेक्ट कर दिया था, जो उस समय राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन एकेडमी के डायरेक्टर थे।

लेकिन दीपक इससे न निराश हुए और न उन्होंने हार नहीं मानी। बल्कि अपनी मेहनत और प्रदर्शन के दम पर दो साल बाद दमदार वापसी की। 18 वर्ष की आयु में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद की टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और पूरी टीम को 21 रन पर ऑल आउट कर पॉवेलियन की राह दिखा दी, जो कि घरेलू सीरीज में सबसे कम स्कोर था। इस मैच में उन्होंने 10 रन देकर आठ विकेट लिए थे। इस सेशन को उन्होंने 19.63 के एवरेज से 30 विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में पूरा किया। यही वो मैच और सेशन था जिससे वह चयनकर्ताओं के बीच अपनी चमक बिखेरने में कामयाब रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.