आगरा, जेएनएन। सीबीएसई का 12 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुकाहै। आगरा मंडल में भी परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। डीपीएस की छात्रा अदिति गुप्‍ता ने आगरा टॉप किया है। अदिति के 99.6 फीसद अंक आए हैं। सीबीएसई ने सोमवार को अचानक से रिजल्‍ट घोषित किया। हांलाकि इससे पहले इसे 11 जुलाई को घोषित किये जाने की चर्चा थी लेकिन बाद में बोर्ड ने इस खबर का खंडन किया था। आगरा में सीबीएसई से संबद्ध करीब 87 विद्यालय आगरा में हैं। इनमें करीब 12640 विद्यार्थी 12 वीं में पंजीकृत हैं। आगरा में दूसरे नंबर पर सिंबोजिया स्‍कूल के दिव्‍यांश अग्रवाल 99 फीसद अंकों के साथ रहे। सुमित राहुल मेमोरियल स्‍कूल की आस्‍था गुप्‍ता 98.6 फीसद अंकों के साथ तीसरे और ऑल सेंट स्‍कूल के संदीप सिंह 98.6 चौथे स्‍थान पर रहे। 

मथुरा में कोसीकलां के सरस्वती विद्या मंदिर की हिमांशी शर्मा और बाबा कढेरा सिंह की पायल अग्रवाल ने 98.6 फीसद अंक हासिल कर जिले में संयुक्त रूप से टॉप किया है। जबकि कोसीकलां के सरस्वती विद्या मंदिर की ही भूमिका और रतनलाल फूल कटोरी सीनियर सेकंडरी स्कूल की निकोलस ने 98 फीसद अंक के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया है।

शिकोहाबाद के ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रा अनुष्का सिकरवार 98.8 और छात्र तुषार अग्रवाल 98.8 फीसदी अंक पाकर जिला टॉपर रहे। वहीं इसी स्कूल की दिव्यांशी 98.2 फ़ीसदी अंक पाकर दूसरे और द एशियन स्कूल के चंद्रकांत 97.8 फ़ीसदी अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।

मैनपुरी में सुदिति ग्‍लोबल स्‍कूल की छात्रा सौम्‍या यादव 99 फीसद अंक के साथ जिले में टॉपर रहीं। दूसरे स्‍थान पर 98.4 फीसद अंक लाकर सौम्‍या पांडे रहीं। तीसरे स्‍थान पर रिषभ बहेनिया 96.8 फीसद अंकों के साथ रहे। तीनों छात्र कला वर्ग से हैं। कासगंज के एसजेएस पब्लिक स्‍कूल की छात्रा खुशी अग्रवाल 96.6 फीसद अंकों के साथ टॉपर रहीं।

रिजल्‍ट आते ही खिले चेहरे

वैश्विक महामारी के कारण संकट में आईं परीक्षाओं के बाद से परिणाम को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे। बहुत से विषयों की तो परीक्षाएं तक टाल दी गईं। ऐसे में परीक्षा परिणाम कैसा रहेगा इसके लेकर ऊहापोह की स्थिति थी। जुलाई का दूसरा सप्‍ताह शुरु हो गया था लेकिन परीक्षा परिणाम की तिथि तक घोषित नहीं हो रही थी। महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारणा आम लोगों के मन में पहले से ही डर बैठा हुआ है। ऐसे में जब सोमवार को अचानक से सीबीएसई बोर्ड ने 12 वीं का परिणाम घोषित किया तो बच्‍चों के चेेेेेहरे खुशी से खिल उठे। 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस