Move to Jagran APP

Big Breaking: रिवर फ्रंट घोटाले में आगरा में भाजपा नेता के घर CBI का छापा

विजय नगर स्थित आवास पर जांच कर रही सीबीआइ की एंटी करप्शन टीम। भाजपा नेता की अनुपमा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से फर्म की हो रही है जांच। पूर्व में सपा सरकार के दौरान थे रसूखदार पद पर। बाद में हासिल कर ली थी भाजपा की सदस्‍यता।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 12:14 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 12:14 PM (IST)
Big Breaking: रिवर फ्रंट घोटाले में आगरा में भाजपा नेता के घर CBI का छापा
सीबीआइ ने सोमवार सुबह आगरा में भाजपा नेता के घर छापा मारा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। लखनऊ में रिवर फ्रंट घोटाले में सीबीआइ की एंटी करप्शन विंग ने सोमवार को विजय नगर स्थित भाजपा नेता के घर छापा मारा। भाजपा नेता पूर्व में सपा सरकार में रसूखदार पद पर रह चुके हैं। उसी समय रिवर फ्रंट में पत्थर का काम कराने में गड़बड़ी करने की आशंका है। आवास का गेट बंद करके सीबीआइ की टीम सुबह से जांच में जुटी है।

loksabha election banner

सपा सरकार में महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक गोमती रिवर फ्रंट में हुए घोटाले में सोमवार को सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज कर ली। इसके बाद राजस्थान, पश्चिम बंगाल और उप्र के कई जिलों में सीबीआइ की टीम ने छापामारी की। आगरा में विजय नगर कालोनी स्थित भाजपा नेता के आवास पर सीबीआइ की टीम ने सोमवार सुबह छापा मारा। सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेता की अनुपमा ट्रेडिंग कंपनी है। वह पूर्व में सपा सरकार में रसूखदार पद पर थे। उनकी फर्म ने भी रिवर फ्रंट में पत्थर लगवाने का काम किया था। इस घोटाले में शामिल होने की आशंका पर सीबीआइ ने उनके घर में छापा मारा है। सुबह से ही सीबीआइ की टीम भाजपा के आवास का गेट बंद कर अंदर जांच कर रही है। अभी अधिकारिक रूप इस मामले में किसी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

यह है रिवर फ्रंट घोटाला

प्रोजेक्ट में मनमाने तरीके से खर्च दिखाकर सरकारी धन का बंदरबांट किया गया। प्रोजेक्ट 1513 करोड़ रुपये का था। इसमें से 1437 करोड़ रुपये खर्च होने के बाद भी 60 फीसद काम नहीं हो पाया है। इस मामले में कई नेताओं से भी पूछताछ हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.