Move to Jagran APP

Corona ने बनवा दी चीन से दूरी, देशी PUBG से छूटेगी रंगों की फुहार Agra News

रंगों के पर्व के लिए तैयार हुआ बाजार। दुकानों पर 20 से 500 रुपये तक की पिचकारी। लाइट वाली पिचकारी भी मांग रहे बच्चे। चीन से आने वाली पिचकारियां नहीं है बाजार में।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 08:17 PM (IST)
Corona ने बनवा दी चीन से दूरी, देशी PUBG से छूटेगी रंगों की फुहार Agra News
Corona ने बनवा दी चीन से दूरी, देशी PUBG से छूटेगी रंगों की फुहार Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। होली के लिए बाजार तैयार हो चुके हैं। दुकानों पर सजीं पिचकारियां और रंग होली का एहसास करा रहे हैं। थोक और रिटेल दोनों दुकानें जेब रंगीन करने के लिए तैयार हैं। बच्चों को लुभाने के लिए पबजी मोबाइल से निकलकर होली पर भी छा गया है। पारंपरिक पिचकारियों की भी डिमांड काफी है।

loksabha election banner

चीन से नहीं आ रहा माल

कोरोना वायरस के कारण चीन से आने वाला माल इस बार बाजार से नदारद है। जो पिचकारियां बिकने के लिए आई हैं वो इंदौर, दिल्ली, हाथरस, ग्वालियर आदि में निर्मित हैं। सभी माल स्वदेशी है। लोहार गली में पिचकारी के थोक व्यापारी अप्पू बताते हैं कि चीन निर्मित पिचकारियों का जो पुराना माल है, उनमें भी 20 फीसद दाम बढ़ गए हैं। यानि दस रुपये की पिचकारी अब 12 रुपये और उससे अधिक के दामों में बिक रही हैं।

पिचकारी की है काफी वैरायटी

बाजार में मिकी माउस से लेकर पिस्टल पिचकारी अलग-अलग कीमत पर उपलब्ध हैं। सिंगल धार गन पिचकारी, गजनी पिचकारी, लाइट वाली पिचकारी, टैंक वाली पिचकारी, मगरमच्छ पिचकारी सहित अलग-अलग स्टाइल की पिचकारियां बच्चों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही हैं। खासकर रंग-बिरंगी पिचकारियां बच्चों को आकर्षित कर रही हैं। व्यापारी मनोज कुमार ने बताया कि बाजार में 20 से लेकर 500 रुपये तक की पिचकारी मौजूद है। इनमें माउस, गणेशा, छोटा भीम, डोरेमोन, मोटू-पतलू समेत कई कार्टून कैरेक्टर के नाम से पिचकारियां हैं। बच्चों को बेन-10, एंग्री बर्ड, डोरेमॉन, एके-47 पिचकारी खूब लुभा रही हैं। वहीं बड़ों के लिए देसी बॉयज प्रेशर गन भी मौजूद है। इस साल इलेक्ट्रानिक पिचकारियां भी उपलब्ध हैं। इसमें रंगों के साथ ही म्यूजिक और लाइट भी चमकेगी।

पबजी पिचकारी है लेटेस्ट

जिस गेम के लिए पूरी दुनिया के युवा और बच्चे दीवाने हैं, वही गेम अब होली पर भी अपना रंग जमाने आ गया है। पिचकारियों के बाजार में पबजी पिचकारी ने नई एंट्री ली है। इसमें स्पेशल फील्ड, हर लेवल की हर गन वाली पिचकारी काफी पसंद की जा रही है। पबजी पिचकारी की कीमत 350 रुपये से शुरू है।

यह है पिचकारियों की कीमत

डोरेमॉन टैंक- 350 रुपये

डबल सिलेंडर टैंक- 360 रुपये

मोटू-पतलू- 500 रुपये

बेन-10- 280 रुपये 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.