आगरा, जागरण संवाददाता। संजय प्लेस में पार्किंग का विरोध कर रहे व्यापारियों ने वेलेंटाइन डे के मौके पर फिल्म लगे रहे मुन्ना भाई की तर्ज पर अनोखा प्रदर्शन किया। फूल लेकर व्यापारी नगर निगम पहुंचे और गेट वेल सून कार्ड के साथ फूल दिए।

संजय प्लेस में पार्किंग का ठेका उठाए जाना के विरोध में व्यापारियों का धरना 32 दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर व्यापारियों ने नगर निगम का बड़ा से होर्डिंग लगाया। व्यापारियों ने लोगों से कहा कि नगर निगम के अधिकारी बीमार हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए सभी एक फूल जरूर भेंट करें। तीन बजे सभी व्यापारी थाली बजाते हुए होर्डिंग लेकर नगर निगम पहुंचे। निगम के गेट पर सभी ने विरोध स्वरूप सभी ने निगम के अधिकारियों के लिए फूल रखे। संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष केएन अग्निहोत्री ने कहा कि उम्मीद है कि निगम के अधिकारी व्यापारियों के खिलाफ ग्रसित बीमारी से जल्द स्वस्थ होंगे और उनकी समस्या का समाधान करेंगे। व्‍यापारियों की मुहिम रंग जरूर लाएगी। इस अवसर पर सचिव हीरेन अग्रवाल, विनय मित्तल, आरएस सेंगर, बीएस बघेल, अरविंद सिंह, किरबल प्रताप सिंह, शशिकांत अग्रवाल, सौरभ शर्मा, यशपाल सिंह, आरके वर्मा, नरेश पारस, नितिन जौहरी आदि उपस्थित रहे।

ग्राहकों ने दिए फूल

पार्किंग के विरोध में संजय प्लेस में आने वाले ग्राहकों ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर होर्डिंग के सामने फूल रखे। रास्ते में भी कई लोग फूल देते दिखे।

व्यापारी बोले, नगर आयुक्त की धमकी से नहीं डरेंगे

धरने पर बैठे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के नगर आयुक्त के बयान से व्यापारियों में आक्रोश है। एसोसिएशन के सचिव हीरेन अग्रवाल का कहना है कि नगर आयुक्त व्यापारियों की समस्या का समाधान करने के बजाए उन्हें धमका रहे हैं। व्यापारी किसी भी प्रकार की कार्रवाई के लिए तैयार है। वह डरने वाले नहीं हैं। नगर आयुक्त के धमकी के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे। 

संजय प्लेस के धरने की लखनऊ से ‘निगरानी’

भले ही इस धरने से स्थानीय नेता या प्रशासन में कोई हलचल नहीं हो लेकिन लखनऊ से धरने की ‘निगरानी’ हो रही है। लखनऊ से खुफिया तंत्र धरने की टोह ले रहा है। व्यापारियों से भी जानकारी ली गई है। जल्द ही कोई समाधान निकलने का आश्वासन भी मिला है।

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस