Move to Jagran APP

Agra News: खाकी के सामने उद्यमी से मारपीट, मुख्यमंत्री से शिकायत, पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

Agra News खंदौली के पीलीपोखर की घटना घटना का वीडियो प्रसारित। आगरा पुलिस ने उद्यमी के साथ आरोपित पक्ष का भी लिखा अभियोग उद्योग बंधु की बैठक में उठा मामला। पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 04 Feb 2023 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 01:43 PM (IST)
Agra News: खाकी के सामने उद्यमी से मारपीट, मुख्यमंत्री से शिकायत, पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल
Agra News: पुलिस के सामने उद्यमी से मारपीट, मुख्यमंत्री से शिकायत।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के खंदौली थाना क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी में उद्यमी के साथ मारपीट की गई। उनके साथ गाली-गलौज की गई। आरोपितों का फरसा और डंडे लिए हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। पुलिस के सामने उद्यमी पर हमले का मामला उद्योग बंधु की बैठक में उठा। मामले में पुलिस आयुक्त से शिकायत की गई है। सवाल उठाया गया कि है कि पुलिस ने बिना जांच के लिए उद्यमी के साथ ही आरोपित पक्ष का भी अभियोग दर्ज कर लिया। यह भी नहीं देखा कि गलती किस पक्ष की थी। मामले में मुख्यमंत्री से शिकायत की गई है।

loksabha election banner

कोसी में लगाना चाहते हैं फैक्ट्री

कमला नगर के बसंत विहार निवासी प्रवीन कुमार बंसल उद्यमी हैं। उन्होंने जी-20 समिट से पहले कोसी में एक बड़ी फैक्ट्री लगाने के लिए एमओयू हस्ताक्षरित किया है। ताजनगरी में भी वह अपनी फैक्ट्री का विस्तार कर रहे हैं।उद्यमी का खंदौली में पीलीपोखर के पास गोदाम है। जिसके बराबर में उनकी खाली जमीन पड़ी हुई है। एक पक्ष उक्त जमीन को अपना बताकर तार की बाड़ लगाना चाहता है। प्रवीन कुमार के अनुसार उन्होंने दूसरे पक्ष से कहा कि वह राजस्व से जमीन की पैमाइश करा लें। जिसके बाद तार की बा़ड़ लगाएं। पैमाइश के बाद उन्हें तार लगाने पर कोई आपत्ति नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...

आनलाइन अश्लील सामग्री बेचने पर सीबीआइ का मेरठ में छापा, एक व्यक्ति को पकड़ा, तुर्की से मिला इनपुट

फोन पर बुला ली पुलिस

उन्हें 22 जनवरी को पता चला कि दूसरा पक्ष तार लगवा रहा है। वह भाई के साथ वहां पहुंचे। फोन करके पुलिस को बुला लिया। उद्यमी का आरोप है कि पुलिस के सामने उनसे मारपीट और गाली-गलौज की गई। उन्होंने थाने पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने उनका अभियोग दर्ज कर लिया। दूसरा पक्ष थाने आया तो उसका भी अभियोग लिख लिया।

पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

  • दूसरे पक्ष का अभियोग दर्ज करने से पहले विवेचक ने जांच में यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों के बयान क्याें नहीं लिए। उनके द्वारा बनाया गया वीडियो कहां गया।
  • जो वीडियो उद्यमी द्वारा बनाया गया, पुलिस ने उसमें क्या देखा, गलती किसकी है, यह पता करने का प्रयास क्यों नहीं किया
  • विवाद पुलिस तक पहुंचने के बाद उसने सही तरीके से जांच क्यों नहीं की।
  • उद्यमी ऐसे माहौल में उद्योग कैसे लगाएगा। उसे सुरक्षा कौन देगा। 

स्थानीय नेता बना रहे दबाव

पीड़ित उद्यमी ने अपने साथ हुई घटना का मामला उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त के सामने उठाया। उन्हें बताया कि स्थानीय नेता उन पर दबाव बना रहे हैं। बैठक में एक वीडियो भी दिखाया। जिसमें उनके साथ मारपीट से पहले गाली-गलौज का वीडियो है। एक आरोपित के हाथ में फरसा लिए हुए है। उद्यमी ने इसकी शिकायत पुलिस आयुक्त डा. प्रीतिंदर सिंह से भी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.