आगरा, जागरण संवाददाता। आवास विकास कालोनी के सेक्टर 11 में एक बाइक सवार ने देसी श्वान के दो पिल्लों को अपनी बाइक से कुचल कर मार दिया। जिस घर के सामने यह हुआ, उसके सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। इंटरनेट मीडिया पर यह वीडिया तेजी से वायरल हो रहा है। पशु प्रेमी गुस्से में हैं और उन्‍होंने सिकंदरा थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

घटना 14 जून रात 10:30 बजे की है। सेक्टर 11 की एक सड़क पर पिछले महीने एक देसी मादा श्वान ने पिल्ले दिए। कालोनी वाले उन्हें खाना देते थे।विगत 14 जून की रात श्वानों के रोने की आवाज सुन सभी बाहर निकले। वहां दो पिल्ले मरे हुए थे। किसी को जानकारी नहीं थी कि यह क्या हुआ।जिस घर के सामने यह घटना हुई थी, उसके सीसीटीवी को देखा गया तो मामला खुला। हरे रंग की कमीज पहने एक बाइक सवार सड़क पर खेलते एक पिल्ले के पास से गुजरा। कुछ सेकेंड बाद वो वापस लौटा और उस पिल्ले को अपनी बाइक से कुचल कर भाग गया। आसपास बैठे अन्य श्वान उस पिल्ले के पास एकत्र हो गए। इतनी देर में वो बाइक सवार फिर लौटा और श्वानों की टोली के बीच में से अपनी बाइक से पिल्लों को कुचलता हुआ भाग गया। दो पिल्ले वहीं मर गए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई यह घटना इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई तो पशु प्रेमियों ने आक्रोश व्यक्त किया। वीडियो देखने के बाद पीएफए संस्था के मैनेजर रामअवतार और विवेक रायजादा बुधवार को कालोनी में बाइक सवार को ढूंढने भी पहुंचे। पीएफए की निदेशक सूरत प्रसाद ने बताया कि घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। जगदीशपुरा निवासी करन सक्सेना ने अज्ञात के खिलाफ थाना सिकंदरा में तहरीर दी है। पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की है।

 

Edited By: Prateek Gupta