Move to Jagran APP

Amazon Shopping पर बिक रही गिरिराज की शिला, विरोध में उतरे ब्रज के युवा, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

पर्वतराज के संरक्षण को पहरेदार तैनात करने की मांग। बाइक और पैदल गश्त से हो निगरानी। गिरिराज शिला की आनलाइन बिक्री को लेकर ब्रजवासियों में आक्रोश। संरक्षण के लिए गोवर्धनवासियों ने सीएम को लिखा पत्र। पहले भी उठ चुका है मामला।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:56 PM (IST)
Amazon Shopping पर बिक रही गिरिराज की शिला, विरोध में उतरे ब्रज के युवा, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
गिरिराज शिला की आनलाइन बिक्री को लेकर ब्रजवासियों में आक्रोश।

आगरा, जागरण टीम। गोवर्धन के युवाओं ने गिरिराजजी की शिलाओं के संरक्षण की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। मांग है कि सात कोस में विराजमान दिव्य पर्वतराज गोवर्धन के संरक्षण में सुरक्षा कर्मी तैनात होने चाहिए। गिरिराजजी के आसपास वन कर्मियों का पहरा लगना चाहिए। मोटर साइकिल सवार और पैदल कर्मी गश्त करते रहें। धवल सचदेव स्टोर फ्रंट और वृंदावन बाजार डाट काम स्टोर पर गिरिराजजी के शिला की बिक्री के विज्ञापन के बाद गोवर्धन वासियों ने गिरिराजजी पर्वत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

loksabha election banner

पिछले दिनों शापिंग साइट अमेजान पर धवल सचदेव स्टोर फ्रंट और वृंदावन बाजार डाट काम स्टोर की तरफ से गिरिराजजी की शिला बिक्री का विज्ञापन डालते हुए इसकी कीमत 330 रुपये से पांच सौ रुपये तक बताई गई। तमाम यूजर्स ने आक्रोश व्यक्त करते हुए गिरिराजजी की शिला की बिक्री को प्रतिबंधित रखने की बात कहते हुए ये विज्ञापन शेयर किया है। इस पोस्ट पर तमाम कमेंट्स आ रहे हैं, तथा पोस्ट शेयर की जा रही है। सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होते ही संत और ब्रजवासियों में आक्रोश पनप गया है। शनिवार को गोवर्धन के रक्तवीर ग्रुप के डा. जीएस राणा, केशव मुखिया, आकाश खंडेलवाल, गौरव शर्मा, वीनू खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गिरिराजजी की शिलाओं के संरक्षण की मांग की है। केशव मुखिया ने बताया कि मामला लोगों की आस्था से जुड़ा है, इसलिए गिरिराजजी की शिलाओं को संरक्षित करने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाने चाहिए। ये कर्मी मोटरसाइकिल से और पैदल गश्त करें। शिला ले जाने वालों को पकड़कर वैधानिक कार्रवाई की जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.