आगरा, जागरण संवाददाता। बचपन से ही घर में एक्टिंग करता था। घर के हर सदस्य की नकल करके दिखाता। तभी से पूत के पांव पालने में दिखने लगे थे। घरवालों को लगा कि इसे एक्टिंग के क्षेत्र में ही भेजना चाहिए। बस, आर्यन ने पिछले ढाई सालों से सिल्वर स्क्रीन पर चमकना शुरू कर दिया। अब तक कई विज्ञापन और फिल्म कर चुका है।

हर बच्चे की तरह आर्यन अपने घर में ही एक्टिंग के अपने शौक को पूरा करता था। पर उसके इस शौक को घरवालों ने गंभीरता से लिया और उसे सिल्वर स्क्रीन की चमक से रूबरू कराया। ढाई साल पहले आर्यन ने पाकिस्तान की एक टॉफी ट्विस्टो के लिए बैंकॉक में शूटिंग की थी। आर्यन की इस फोटो को मां रीमा अरोरा ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर कर दिया। बस, तभी से विज्ञापनों में काम मिलने का सिलसिला शुरू हो गया।

कई ब्रांड्स के लिए किया काम

15 साल के आर्यन अब तक हीरो साइकिल, मैगी, डिटॉल, विराट कोहली के साथ टू यम, हॉट स्टार, नॉर सूप आदि के विज्ञापन कर चुका है। आर्यन ने मिङ्क्षरडा कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन के लिए भी ऑडीशन दिया था, जिसमें उसका सेलेक्शन हो गया था। लेकिन, तभी नियम आया कि 14 साल से कम उम्र के बच्चे कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापनों में काम नहीं करेंगे। उस समय आर्यन की उम्र 14 से कम थी, इसलिए वो विज्ञापन आर्यन नहीं कर पाया।

फिल्म में किया हीरो के बचपन का रोल

बालाजी प्रोडक्शन की फिल्म जबरिया जोड़ी 2019 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा मुख्य किरदारों में थे। इस फिल्म में आर्यन ने सिद्धार्थ मल्होत्रा के बचपन का किरदार निभाया था। फिल्म में आर्यन के काम को काफी सराहा गया। एक पूरा गाना भी आर्यन के ऊपर फिल्माया गया था।

अभी फिल्म, फिर पढ़ाई

15 साल के आर्यन अभी मुंबई में रहकर ही काम और पढ़ाई कर रहे हैं। इस साल दसवीं की परीक्षा के लिए वे पढ़ाई में व्यस्त होने वाले हैं। इससे पहले धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म में अपना काम पूरा कर रहे हैं। कारगिल गर्ल नाम से बन रही इस फिल्म में अंगद बेरी के बचपन का किरदार निभा रहे हैं। 

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप