Move to Jagran APP

Mathura News: दिल्ली से आगरा जा रही ट्रेन में बम की सूचना, मथुरा स्टेशन पर मची अफरा तफरी

Bomb Alert in Train विस्फोटक की सूचना से ट्रेन में अफरा-तफरी मथुरा में रोकी ट्रेन। पातालकोट एक्सप्रेस में बम की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन मथुरा स्टेशन पर दोपहर 13.48 पर रोकी गई। चेकिंग में नहीं मिला कुछ भी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:01 PM (IST)
Mathura News: दिल्ली से आगरा जा रही ट्रेन में बम की सूचना, मथुरा स्टेशन पर मची अफरा तफरी
दिल्ली से आगरा जा रही ट्रेन में बम की सूचना के बाद स्टेशन पर जांच के लिए पहुंचे अधिकारी।

आगरा, जागरण टीम। फिरोजपुर से छिंदवाड़ा जा रही पातालाकोट एक्सप्रेस ट्रेन में शुक्रवार दोपहर अचानक बम रखे की जानकारी से खलबली मच गई। अनजान व्यक्ति के फोन पर ट्रेन में बम होने की सूचना से खलबली मच गई। पूरे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो डाग स्क्वायड के साथ छानबीन की गई। लेकिन पूरी ट्रेन में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

loksabha election banner

शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे जीआरपी कंट्रोल को सूचना मिली कि फिरोजपुर से छिंदवाड़ा जा रही पातालकोट एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-5 की सीट संख्या 13 पर रखे लाल रंग के बैग में बम है। बम की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। जीआरपी और आरपीएफ के डाग स्क्वायड के साथ ही सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, कोतवाली प्रभारी विजय कुमार सिंह बमनिरोधी दस्ते के साथ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंच गए। दोपहर करीब 1.48 बजे पातालकोट ट्रेन जंक्शन पहुंची। पूरी ट्रेन को घेर लिया गया। कोच एस-5 में बैग की तलाश की गई, लेकिन लाल रंग का बैग नहीं मिला। ट्रेन के अन्य कोच में भी तलाश की गई।

अचानक चेकिंग से यात्री भी दहशत में आ गए। देखते ही देखते पूरी ट्रेन खाली हो गई। बम न मिलने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अवधेश गोस्वामी ने बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस में बम की सूचना जीआरपी कंट्रोल से मिली थी। ट्रेन में चेकिंग कराई गई। ट्रेन करीब डेढ़ घंटा जंक्शन पर खड़ी रही। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक संजय खरवार ने बताया कि बम की सूचना आंवला, महाराष्ट्र से रेलवे कंट्रोल को मिली थी। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

संभावना है कि दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर किसी यात्री का बैग ट्रेन में छूट गया था। बैग को दिल्ली आरपीएफ ने उतार लिया था। इसके बाद कंट्रोल को किसी ने बम की सूचना दे दी। जिस मोबाइल नंबर से बम की सूचना दी गई, उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। मामला पंजीकृत किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.