आगरा, जागरण संवाददाता। छत पर भरे बारिश के पानी को निकालने के दौरान कपड़ों पर पड़ी एक छींट ने परिवार में खूनी संघर्ष करा दिया। चचेरे भाइयों ने युवक के सिर में कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी। संघर्ष में कई लोग घायल हो गए।

मामूली बात पर विवाद ज्‍यादा तूल पकड़ ले तो विवाद को खूनी बनने में देर नहीं लगती। बारिश के पानी की छींटेंं किसी की जान भी ले सकती हैं ये कोई सोच भी नहीं सकता। मामला पिनाहट के गांव क्योरी बीच का पुरा का है। ग्रामीण हंसराज के पांच बेटे मुकुट सिंह, सप्ताराम, इंद्रजीत सिंह, विशंभर सिंह और मुकेश सिंह हैं। पांचों बेटों के मकान आपस में लगे हुए हैं। रविवार की शाम को हुई बारिश का पानी मुकुट सिंह की छत पर भर गया। बताया जाता है मुकुट सिंह के परिवार की युवती पानी को छत से निकाल रही थी। पानी की कुछ छींट इंद्रजीत के पुत्र वीकेश पर पड़ गईं। इसे लेकर कहासुनी हो गई।

वीकेश वर्मा के भाई दीप के अनुसार इसके बाद मुकुट सिंह, सप्ताराम, कल्याण सिंह पुत्र सप्ताराम, संजय सिंह पुत्र सोबरन आदि ने कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से लैस होकर हमला बोल दिया। इंद्रजीत, विशंभर और मुकेश के परिवार के लोगों को जमकर लाठी- डंडों से पीटा। विरोध करने पर हमलावरों ने तीनों भाइयों के परिवार की महिलाओं से भी मारपीट की। इस बीच हमलावरों ने वीकेश के सिर पर कुल्हाड़ी से प्रहार करके लहूलुहान कर दिया। परिवार के बीच खूनी संघर्ष से गांव में अफरातफरी मच गयी।

वीकेश को परिवार के लोग गंभीर हालत में अस्पताल लेकर गए। वहां से उसे एसएन इमरजेंसी रेफर कर दिया।यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में मृतक के भाई दीप ने अपने ताऊ मुकुट सिंह, सत्ताराम के अलावा कल्याण सिंह, सुनील, सुशील, संजय और उर्मिला देवी के खिलाफ हत्या और बलवे का मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी ग्रामीण पूर्वी ने बताया आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस