आगरा, जागरण संवाददाता। ऑस्कर प्रेसीडेंट जॉन बैली से मिलने और प्रदेश में फिल्म निर्माण पर चर्चा करने के लिए आगरा पहुंचे डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से भाजपा पदाधिकारी मिले। दोपहर पौने दो बजे खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंचे डिप्टी सीएम से पदाधिकारियों ने पुलिस के रवैया की शिकायत की और आवश्यक कार्रवाई की मांग की।

दरअसल भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर पुलिस की मार की एक और कड़ी शनिवार को जुड़ी थी। पदाधिकारी और कार्यकर्ता विचलित होकर डिप्टी सीएम के सामने गुहार लगाने पहुंच गए। सोमवार को ऑस्कर प्रेसिडेंट जॉन बैली की अगवानी करने आगरा आए डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे तो भाजपाईयों ने आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया कि महानगर उपाध्यक्ष के साथ शनिवार को मथुरा पार्किंग में एक दारोगा ने अभद्रता कर दी थी इसको लेकर भाजपाईयों में आक्रोश भड़क गया है। इस संदर्भ वे डीआइजी से भी मिल चुके हैं लेकिन नतीजा सिफर रहा। उन्होंने डिप्टी सीएम को शिकायत पत्र सौंपा और मांग की कि पुलिस के निरंकुश रवैया पर लगाम लगनी चाहिए। पुलिस अभी भी सपा बसपा की मानसिकता से काम कर रही है। कुछ पुलिस अधिकारी तो भाजपा की जीत से व्यथित हैं और बेलगाम हो रहे हैं। पहले भी कई पदाधिकारियों के साथ मार पीट हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। अगर ऐसा ही रहा तो कार्यकर्ताओं को अपने स्तर से कड़ा कदम उठाना होगा। डिप्टी सीएम ने सभी को आश्वस्त किया और होटल अमर विला के लिए रवाना हो गए।

फिल्म निर्माण पर होगी ऑस्कर प्रेसीडेंट से चर्चा

होटल अमर विलास पहुंचने पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि ऑस्कर प्रेसीडेंट से प्रदेश में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि मुंबई में ऑस्कर का कार्यालय खुलेगा। लोकसभा में बहुमत मिलने पर कहा कि अब सिर्फ विकास, विकास और विकास होगा। केंद्र और प्रदेश सरकार और बेहतर काम करेंगी।

ऑस्कर प्रेसीडेंट जॉन बैली भी अब से कुछ ही देर में आगरा पहुंचने वाले हैं। वे सड़क मार्ग से आ रहे हैं। वे होटल अमर विलास में ही रुकेंगे। डिप्टी सीएम ऑस्कर प्रेसीडेंट के साथ बैठक करेंगे। जॉन बैली शाम को पत्नी कैरल लिटिलटन के साथ ताजमहल के दीदार को जाएंगे। वे रात्रि विश्राम आगरा में ही करेंगे और सुबह दिल्ली रवाना होंगे। डिप्टी सीएम शाम सात बजे लखनऊ रवाना हो जाएंगे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस