आगरा, जागरण संवाददाता। फैशन के मामले में आगराइट्स मेट्रो शहरों से पीछे नहीं है। बात जब फैशन की हो तो नए प्रयोग करने में युवा पीछे नहीं हैं। लुक्स के साथ अब शहरवासियों में टैटू का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है।

टैटू बनवाने वालों की ही नहीं अब इस कला को सीखने वालों की भी लाइन लंबी है। युवा पारंपरिक काले रंग के अलावा रंगीन टैटू अपने हाथों पर बनवाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इस वैलेंटाइन वीक में लोग अपने नाम के पहले अक्षर को अपनी प्रेमिका के नाम के पहले अक्षर के साथ जोड़कर लिखवाना भी चाहते हैं। संस्कृत के श्लोक और प्राकृतिक आकृतियों का चलन सबसे अधिक हैं। हाथ पर टैटू बनवाना युवाओं को खासा पसंद आता है। अब गर्दन और कान के पास टैटू बनवाने के क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा युवा अब हाथों के साथ गर्दन पर भी टैटू बनवा रहे हैं। इतना ही नहीं युवा स्थाई टैटू की ओर भी आकर्षित हो रहे हैं।

दो हजार से शुरू होती है रेंज

यदि आप टैटू बनवाना चाहते हैं तो ब्लैक इंक टैटू की रेंज 2000 से शुरु होती है। रंगबिरंगे टैटू की कीमत की 2100 से शुरु होती है।

रखें बस इतना सा ध्‍यान

- टैटू के रूप में जो भी आकृति बनवाएं वो स्पष्ट हो।

- टैटू के जरिए जो मैसेज आप देना चाहते हैं वो स्पष्ट हो।

- टैटू शरीर के किस अंग में बनवा रहे हैं और उस आकृति का उस अंग में बनवाना कितना अनुकूल है, इस बात का ध्यान रखें।

- परमानेंट टैटू बनवाना आपके लिए कितना जरूरी है इस पर सोच समझ कर फैसला करें।

- सबसे पहले टैम्परेरी टैटू बनवा कर कुछ दिन उसका असर देख लें। आपके जीवन में सबकुछ अच्छा हो रहा है तो इसके बाद वही आकृति आप परमानेंट टैटू के रूप में बनवा सकते हैं।

- टैटू बनवाने के पहले त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें।

- अच्छे जानकार से ही टैटू बनवाएं।

- टैटू बनवाने के बाद उस हिस्से का विशेषकर ध्यान दें, वहां समय-समय पर एंटीबॉयोटिक क्रीम लगाते रहें।  

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप