Move to Jagran APP

Bank Strike: चार दिन होगी परेशानी, जान लें हड़ताल की तारीख Agra News

बैंक संगठनों ने 26 से 27 सितंबर तक किया है हड़ताल का ऐलान। 28 को चौथा शनिवार व 29 सितंबर को रविवार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 08:21 AM (IST)
Bank Strike: चार दिन होगी परेशानी, जान लें हड़ताल की तारीख Agra News
Bank Strike: चार दिन होगी परेशानी, जान लें हड़ताल की तारीख Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। बैंकों के विलय के विरोध और अन्य मांगों को लेकर चार बैंक संगठनों ने हड़ताल का ऐलान किया है। संगठनों की ओर से दो दिन की हड़ताल के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन (आइबीए) को नोटिस दे दिया गया है। हड़ताल के बाद चौथा शनिवार व रविवार की छुट्टी के चलते चार दिन बैंक बंद रहेंगे।

loksabha election banner

बैंक संगठन ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (आइबॉक), ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआइबीओए), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (इनबॉक) व नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (नोबो) ने 26 से 27 सितंबर तक हड़ताल की घोषणा की है। ऐसे में अगर बैंक से संबंधित कोई काम हो तो वह हड़ताल से पहले पूरा कर लें। हड़ताल के दौरान सभी राष्ट्रीय बैंकों में काम नहीं होगा। बैंक यूनियन के अमरदीप कौशिक ने बताया कि सभी संगठन बैंकों के विलय के विरोध में हैं। इसके अलावा सप्ताह में पांच दिन काम, नगदी लेन-देन का समय कम करने, बैंकों में भर्ती और राष्ट्रीय पेंशन योजना को बंद करने आदि मुद्दों को लेकर भी आंदोलन किया जा रहा है। अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो नवंबर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की योजना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.