आगरा, जागरण संवाददाता। बैंक संबंधी यदि कोई कार्य है तो उसे बुधवार और शुक्रवार को ही निपटा लें, क्योंकि आगामी सात दिन में सिर्फ दो ही दिन बैंक खुलने हैं। गणतंत्र दिवस के अवकाश के साथ 28 और 29 जनवरी को चतुर्थ शनिवार और रविवार अवकाश है। 30 और 31 जनवरी को बैंक यूनियन के आह्वान पर हड़ताल रहेगी।

बैंक की हड़ताल टल गई थी

भारतीय बैंक संघ द्वारा बैंक अधिकारियों, कर्मचारियों की विभिन्न मांगों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया न देने पर यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस की मुंबई में हुई बैठक में आंदोलन का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को मुंबई में भारतीय बैंक संघ के साथ बैठक थी, जिससे कुछ सकारात्मक परिणाम आने की उम्मीद थी, लेकिन वह 27 जनवरी के लिए टल गई है। बैठक के बाद कोई निर्णय होने की उम्मीद है। ऐसे में महीने के अंत के चार दिन तो अवकाश रहना ही है, साथ ही 26 जनवरी का अवकाश भी प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें...

Vrindavan में शाम से बाहरी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, बांकेबिहारी मंदिर में आएंगे लाखों भक्त, ये है पार्किंग

ये भी पढ़ें...

Lucknow Building Collapse: एक महीने पहले शाहिद मंजूर की बेटी ने खाली किया था फ्लैट, 2005 में बेचे थे 10 फ्लैट

एटीएम में नहीं मिलता पैसा

बैंक बंद रहने से लोगों को एटीएम में पैसा नहीं मिलता है। दावा किया जाता है कि एटीएम में कैश उपलब्ध रहेगा लेकिन, अक्सर देखने को मिला है कि जब बैंक बंद रहती है उस समय एटीएम खाली रहते हैं। लोग पैसे निकालने के लिए एक से दूसरे एटीएम के चक्कर काटते हैं। डिजिटल पेमेंट पर ही लोगों को लेनदेन करने को मजबूर होना पड़ता है। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट