Move to Jagran APP

किरावली में बदमाशों का दुस्साहस, एटीएम उठा ले गए बदमाश

आगरा-जयपुर हाईवे स्थित कॉलेज के बाहर लगा था एटीएम एटीएम में थे 1.70 लाख रुपये

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 10:00 AM (IST)
किरावली में बदमाशों का दुस्साहस, एटीएम उठा ले गए बदमाश
किरावली में बदमाशों का दुस्साहस, एटीएम उठा ले गए बदमाश

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा-जयपुर हाईवे पर किरावली में शनिवार रात बदमाश कॉलेज के बाहर से एटीएम को उठा ले गए। बैंक ऑफ इंडिया का ये एटीएम भाजपा सांसद बाबूलाल के बेटा के चौधरी रघुनाथ सिंह महाविद्यालय के मुख्य गेट के बराबर पर लगा था। एटीएम में 1.70 लाख रुपये थे।

loksabha election banner

कॉलेज के गार्ड ने रविवार सुबह सात बजे एटीएम का शटर खुला देखा। अंदर से एटीएम गायब था। सूचना मिलते ही सीओ अछनेरा नमृता श्रीवास्तव पहुंचीं। करीब आठ किमी दूर फतेहपुर सीकरी के रसूलपुर-कराही में एटीएम की केबिनेट मिली। बदमाश एटीएम का डेबिट कार्ड स्वैप करने वाला हिस्सा वहां फेंक गए थे। एटीएम की क्षमता 40 लाख बताई गई है। जबकि बैंक से मिली क्लोजिंग स्टेटमेंट में घटना के समय 1.70 लाख रुपये दर्शाए गए हैं। एसपी ग्रामीण रवि कुमार ने बताया कि लुटेरों का सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

एटीएम लेकर लिंक रोड से राजस्थान भागे बदमाश

आगरा: किरावली से शनिवार रात एटीएम ले जाने में शक की सुई मेव गैंग पर है। वारदात के बाद बदमाशों के फतेहपुर सीकरी में लिंक रोड से राजस्थान की सीमा में भागने की आशंका जताई गई है।

एटीएम लूटने की घटना को गैंग ने पेशेवर तरीके से अंजाम दिया। इससे आशंका है कि वह पहले भी इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका होगा। किरावली में स्थित एटीएम से कौरई टोल प्लाजा करीब पांच किलोमीटर दूर है। उखाड़ने के कोई निशान न होना दर्शाता है कि एटीएम फर्श पर रखा हुआ था। जिस जगह एटीएम की केबिनेट फेंकी गई, वो टोल से करीब 11 किलोमीटर दूर निकलने के बाद है। इससे जाहिर है कि एटीएम लेकर बदमाश कौरई टोल प्लाजा से ही निकले थे।

जयपुर हाईवे पर स्थित रसूलपुर से राजस्थान जाने के लिए तीन रास्ते हैं। जिनसे होकर बदमाश भाग सकते थे। इनमें एक जयपुर-बीकानेर हाईवे है। जबकि दूसरी लिंक रोड है, जो चौमाशाहपुर चौकी से होते हुए भरतपुर के चिकसाना थाने की सीमा तीन किलोमीटर दूर है। इसके अलावा बयाना के लिए भी एक लिंक रोड गई है। इलाके में लूटपाट करने वाले राजस्थान के बदमाश पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए लिंक रोड का प्रयोग करते हैं। आशंका है कि जयपुर हाईवे पर पकड़े जाने के डर से गैंग लिंक रोड से होकर भागा होगा। घटना के पीछे पुलिस को मेव गैंग का हाथ होने का शक है।

तीन से चार थे बदमाश

एटीएम का वजन कई कुंतल होने के चलते उसे एक या दो लोग उठाकर गाड़ी में नहीं लाद सकते। इससे बदमाशों की संख्या तीन से चार होने की आशंका है।

सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध कार

बदमाशों ने एटीएम केबिन में घुसते ही सीसीटीवी कैमरे पर टेप लगा दिया था। इसके बावजूद पुलिस को घटनास्थल से एटीएम की सीसीटीवी फुटेज मिली है। इसमें एक संदिग्ध कार नजर आ रही है। इसका सुराग लगाने को पुलिस कौरई टोल प्लाजा समेत आगरा-जयपुर हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

टोल से तीन घंटे में निकले एक हजार से अधिक वाहन

कौरई टोल से शनिवार रात डेढ़ बजे से रविवार सुबह साढ़े तीन बजे के दौरान एक हजार से अधिक वाहन गुजरे थे। पुलिस अब इन सभी वाहनों का डाटा हासिल करने के बाद उनके नंबरों के आधार पर मालिकों का पता लगा रही है।

दस कदम की दूरी पर था गार्ड

पुलिस ने बताया कि एटीएम के केबिन से दस कदम की दूरी पर कॉलेज के गार्ड रूम में शनिवार रात को गार्ड सोया था। उसे घटना की भनक तक नहीं लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.