Move to Jagran APP

ताजनगरी पुलिस ने बदल दिया अमेरिकी पर्यटक का नजरिया

एक लाख का मोबाइल खोने से मायूस हो गई थीं पर्यटक लारा, पुलिस ने सर्विलांस की मदद से 25 मिनट में खोज निकाला मोबाइल

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 07:30 AM (IST)
ताजनगरी पुलिस ने बदल दिया अमेरिकी पर्यटक का नजरिया
ताजनगरी पुलिस ने बदल दिया अमेरिकी पर्यटक का नजरिया

आगरा (जागरण संवाददाता): ताजनगरी में आकर अमेरिकी पर्यटक लारा का भारतीय पुलिस के प्रति नजरिया बदल गया। अपने एक लाख के कीमती मोबाइल को गंवाने के बाद मायूस लारा उसके मिलने की उम्मीद छोड़ चुकी थीं। सूचना मिलने के 25 मिनट की अवधि में ही पर्यटन पुलिस ने मोबाइल बरामद कर उन्हें वापस सौंप दिया। लारा अचरज में थीं कि यहां की पुलिस इतना बेहतर काम करती है। उन्होंने कहा कि यूएस पुलिस भी इतनी जल्दी मोबाइल बरामद नहीं कर पाती, जितनी तत्परता यहां की पुलिस ने दिखाई।

loksabha election banner

लॉस एजेंलिस से लारा गुरुवार को ताजमहल देखने आई थीं। पूर्वी गेट से निकलते समय लारा का आइफोन खो गया। इससे वह दुखी हो गईं, क्योंकि फोन में ताज से जुड़ी यादगार तस्वीरें और वीडियो के साथ कई अन्य जगहों के अहम पल भी कैद थे। लारा ने ग्रुप के साथियों को मोबाइल गायब होने का बताया तो उन्होंने उसे भूलने की सलाह दी। लारा ने गुरुवार शाम को पर्यटन पुलिस से शिकायत की। सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान ने तत्परता दिखाते हुए सर्विलांस सेल से मदद ली। मोबाइल की लोकेशन ताज के पास मिली। इसके बाद एसएसआइ पर्यटन थाना गौरव, एसआइ देवेंद्र और नदीम ने टीम के साथ उक्त इलाके में तलाश शुरू कर दी। करीब 25 मिनट बाद ही मोबाइल एक पर्यटक के पास मिल गया। पर्यटक ने बताया कि वह मोबाइल मालिक को इसकी जानकारी देने का प्रयास कर रहा था। मगर, उसका लॉक कोड पता नहीं होने से दिक्कत आ रही थी। इसके चलते वह पुलिस के पास ही मोबाइल देने आ रहा था। पुलिस थाने पर ही मौजूद लारा मोबाइल मिलते ही खुश हो गईं। लारा का कहना था कि आगरा पुलिस ने उसकी मदद कर यात्रा को यादगार बना दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.