Move to Jagran APP

दो दिन से एंबुलेंस खराब, स्वास्थ्य अफसरों को सुध नहीं

दम तोड़ रहीं स्वास्थ्य सेवाएं अछनेरा के अरूआ क्षेत्र में लावारिस हाल में खड़ी है एंबुलेंस

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 06:00 AM (IST)
दो दिन से एंबुलेंस खराब, स्वास्थ्य अफसरों को सुध नहीं
दो दिन से एंबुलेंस खराब, स्वास्थ्य अफसरों को सुध नहीं

जागरण टीम, आगरा। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से एंबुलेंस खुद बीमार हैं। वे मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में असमर्थ है। यहीं कारण हैं कि तीमारदार टोल फ्री नंबरों पर फोन करते रहते हैं और एंबुलेंस उन तक नहीं पहुंच पाती हैं। अछनेरा के गांव अरूआ में दो दिन से एंबुलेंस खराब अवस्था में खड़ी है। संबंधित विभाग ने अभी तक एंबुलेंस की सुध नहीं ली है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग भी एंबुलेंस की अव्यवस्थाओं की वजह से परेशान है। ग्रामीणों ने एंबुलेंस के मरम्मत करवाकर और सुविधा सुचारू करने की मांग की है। शोपीस बनी बाह अस्पताल में रखी सीबीसी मशीन

loksabha election banner

जागरण टीम, आगरा। सीएचसी बाह पर जांच के लिए सीबीसी मशीन तो उपलब्ध है, लेकिन उपकरणों के अभाव में वह धूल फांक रही है। मजबूरन मरीजो के तीमारदार बाह कस्बे में संचालित पैथोलाजी पर मुंह मांगी कीमत देकर जांच कराने को मजबूर हैं।

वायरल बुखार, डेंगू, मलेरिया का प्रकोप इस समय गांव-गांव में पैर पसारे हुए है। ग्रामीण परेशान हैं। दवा लेने सीएचसी पहुंचने पर खून की जांच का पर्चा थमा दिया जाता है, लेकिन सीएचसी में लगी सीबीसी मशीन खराब होने के कारण मरीजों को बाहर जांच करानी पड़ रही है। यह भी कोई गारंटी नहीं कि इनकी जांच रिपोर्ट सही आएगी। कस्बे की कुछ पैथोलाजी जांच कराने के योग्य भी नहीं हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग को इसकी कोई परवाह ही नहीं है। स्वास्थ्य शिविर में 273 की जांच, दीं दवाएं

जागरण टीम, आगरा। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को गांव किरोड़ीपुरा, पडुआपुरा, मैदीपुरा में स्वास्थ्य शिविर लगाए। इनमें कुल 273 मरीजों की जांच कर दवाएं दीं। मैदीपुरा में 55, किरोडीपुरा में 114, पडुआपुरा मे 104 मरीजों की जांच कर दवाएं वितरित की। सीएससी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया कि किरोड़ीपुरा में सबसे ज्यादा बुखार के मरीज मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.