जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि के आवासीय संस्थानों में छात्र संघ चुनाव का रंग दिखाई देने लगा है। बुधवार को पार्टी के बैनर लगाकर प्रत्याशी गाड़ियों से संस्थानों के चक्कर लगाते रहें। वहीं, संस्थानों में जाकर छात्रों से जनसंपर्क किया। वहीं, विवि द्वारा पहली बार अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को अपनी बात रखने के लिए आम सभा आयोजित की जाएगी।

विवि चुनाव के लिए 14 अक्टूबर तक प्रचार होना है। 15 अक्टूबर को रविवार और 16 अक्टूबर को मतदान होगा। ऐसे में प्रचार के लिए चार दिन का समय मिला है, इस दौरान सभी संस्थान में छात्रों से संपर्क करने के प्रयास में प्रत्याशी जुटे हुए हैं। छात्र संगठन भी अपने प्रत्याशी के प्रचार के लिए अलग अलग टीम बनाकर प्रचार कर रहे हैं। अभाविप, सपा छात्र सभा, एनएसयूआइ और निर्दलीय प्रत्याशियों ने खंदारी और पालीवाल परिसर में प्रचार किया। पीआरओ डॉ. गिरजा शंकर शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के लिए आम सभा आयोजित की जाएगी। इसमें हर प्रत्याशी को बोलने के लिए 10 मिनट का समय दिया जाएगा। यह पहली बार किया जा रहा है।

सोशल मीडिया से प्रचार, रात को पार्टी

बुधवार को अभाविप ने खंदारी में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया। इस बार सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार किया जा रहा है। प्रत्याशी अपने बैनर फेसबुक के माध्यम से शेयर कर रहे हैं। वहीं, रात को पार्टियों का दौर चल रहा है।

चुनाव प्रचार के नियम

- प्रचार के लिए हाथ से बना हुआ पोस्टर।

- लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

- चुनाव का अधिकतम खर्चा पांच हजार रुपये।

- विवि परिसर के बाहर नहीं कर सकेंगे प्रचार।

- रिश्वत और धमकी देने पर नामांकन होगा निरस्त।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस