Move to Jagran APP

Taj Mahal: ताजमहल पर सभी टिकटें बुक, मायूस होकर लौटे सैलानी

बिना टिकट बुक कराए आए पर्यटकों के लिए कैपिंग बन रही मुसीबत। सुबह और दोपहर के स्लॉट में 2500-2500 टिकट बुकिंग की लिमिट। स्मारक पर टिकट विंडो बंद हैं और केवल आनलाइन टिकट बुकिंग हो रही है। सुबह व दोपहर के स्लाट में 2500-2500 टिकटें ही बुक हो सकती हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 04:02 PM (IST)
Taj Mahal: ताजमहल पर सभी टिकटें बुक, मायूस होकर लौटे सैलानी
बिना टिकट बुक कराए आए पर्यटकों के लिए कैपिंग बन रही मुसीबत।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजमहल की सभी टिकटें बुक होने की वजह से बिना टिकट बुक कराए आने वाले पर्यटकों को शनिवार को परेशानी उठानी पड़ी। दोपहर के स्लाट के सभी टिकट बुक होने से ताजमहल पहुंचकर टिकट बुक करने की कोशिश करने वाले पर्यटकों को निराशा हाथ लगी। उन्हें ताजमहल देखे बगैर लौटना पड़ा, जिससे वो काफी मायूस नजर आए।

loksabha election banner

कोरोना काल में खुले ताजमहल में कैपिंग लागू की गई है। स्मारक पर टिकट विंडो बंद हैं और केवल आनलाइन टिकट बुकिंग हो रही है। सुबह व दोपहर के स्लाट में 2500-2500 टिकटें ही बुक हो सकती हैं। वीकेंड पर शनिवार व रविवार को ताजमहल में लागू कैपिंग पर्यटकों के लिए मुसीबत बन रही है। शनिवार दोपहर दो बजे के बाद ताजमहल पहुंचकर टिकट बुक करने का प्रयास करने वाले पर्यटकों को निराशा हाथ लगी। सभी टिकटें बुक होने की वजह से टिकट बुक नहीं हुईं तो वो मायूस नजर आए। ताजमहल पर तैनात भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के कर्मचारियों ने कैपिंग पूरा होने का हवाला देकर उन्हें रविवार को आने को कहा। इसके चलते सैकड़ों पर्यटकों का ताजमहल देखने का ख्वाब अधूरा रह गया। उन्होंने दशहरा घाट जाकर ताजमहल देखा।

अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि कैपिंग को स्थानीय स्तर से नहीं बढ़ाया जा सकता है। पर्यटकों को परेशानी से बचने को घर से निकलते समय ही आनलाइन टिकट बुक कर लेना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.