Move to Jagran APP

डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने भी साधा आजम पर निशाना, कहा जैसी करनी वैसी भरनी Agra News

प्रदेश में पहली बार हो रहा है ऑल इंडिया मेयर काउंसिल के 50वें राष्ट्रीय अधिवेशन। दो दिवसीय आयोजन में कई शहरों के मेयर पहुंचे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 11:45 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 05:58 PM (IST)
डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने भी साधा आजम पर निशाना, कहा जैसी करनी वैसी भरनी Agra News
डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने भी साधा आजम पर निशाना, कहा जैसी करनी वैसी भरनी Agra News

आगरा, जेएनएन। लोकसभा में सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्‍पणी करने की फजीहत आजम खान के लिए भारी पड़ती दिख रही है। तो इधर हर राजनेता के निशाने में इस वक्‍त आजम ही हैं। शनिवार को आगरा आए डिप्‍टी सीएम डाॅ दिनेश शर्मा ने भी उनपर निशाना साधा। कहा कि जो जैसा करेगा वो वैसा भरेगा। उनसे पूर्व डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने तो आजम को जेल जाने तक की चेतावनी दे डाली थी। 

loksabha election banner

दरअसल आगरा के होटल हॉलीडे इन में हो रही ऑल इंडिया मेयर काउंसिल के 50 वें अधिवेशन में प्रदेश के डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा पहुंचे हैं। वे आयोजन का समापन सत्र संबोधित कर रहे हैं। आयोजन का उदघाटन सुबह डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने किया था। उन्‍होंने अपने संबोधन में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां को दो टूक संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि हम शर्मिंदा हैं कि समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां मातृशक्ति का अनादर कर रहे हैं। केशव मौर्य ने कहा कि आजम खां यह समझ लें कि अगर वह अपराध करेंगे तो दंड भुगतेंगे। उनको मातृशक्ति का आदर करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो उनको झेलना होगा। 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनके ऊपर तो तीन दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे लगे हैं। इनमें तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है। जो भ्रष्टाचार करेगा उसके खिलाफ कार्रवाही होगी। अब तो बदले की कार्रवाई का फैशन खत्म हो चुका है। अब जो अपराध करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई होना तय है। 

 इसके बाद आयोजन में जम्‍मू कश्‍मीर की ज्‍वलंत समस्‍या पर राज्‍य के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री कविंद्र गुप्‍ता ने खुलकर अपनी राय रखी थी। उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर में 13 वर्षों तक निकाय एवं पंचायत के चुनाव नहीं हुए थे। चुनाव न होने के कारण राज्‍य में अलगाववाद को बढ़ावा मिला लेकिन मोदी सरकार ने राज्‍य में चुनाव कराकर अलगाववाद पर अंकुश लगाने का कार्य किया है। 

शहरों की सीरत व सूरत बदलने को शनिवार से ताजनगरी में मंथन शुरू हो गया। ऑल इंडिया मेयर काउंसिल के दो दिवसीय 50वें राष्‍ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने देशभर के मेयर आगरा पहुंचे हैं। स्वच्छता सर्वेक्षण में हैटिक मार चुका इंदौर हो या छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर या फिर देश का अन्य कोई शहर। देशभर के शहरों की सीरत और सूरत बदलने को ताजनगरी में मेयर जुटे हैं। अधिवेशन के पहले दिन स्मार्ट सिटी, 74वें संविधान संशोधन को लागू करना, एक समान मेयर का कार्यकाल पांच साल का होना सहित अन्य मुद्दों पर मंथन किया जा रहा है। इस दौरान आगरा के दोनों सांसद प्रो एसपी सिंह बघेल और राजकुमार चाहर भी मौजूद हैं। 

अधिवेशन का दूसरा दिन

28 जुलाई

सुबह 8 बजे : सभी मेयर ताजमहल का दीदार करने जाएंगे

12 बजे : होटल में आल इंडिया मेयर काउंसिल की कार्यकारिणी के अध्यक्ष सहित अन्य अपने विचार रखेंगे।

इन बिंदुओं पर होगी चर्चा

- नगरीय सेवाओं को और बेहतर कैसे बनाया जाए।

- स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में जनसहभागिता।

- गिरते भूजलस्तर और पेयजल समस्या के निदान के उपाय

- जिन राज्यों में 74वां संविधान संशोधन लागू नहीं है उसे लागू करवाने का प्रयास

- मेयर के अधिकारों की वृद्धि पर विचार।

- आगरा स्मार्ट सिटी पर चर्चा होगी

- वित्त आयोग के प्रतिवेदन की रूपरेखा तैयार करना

- आल इंडिया मेयर काउंसिल के अध्यक्ष, एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चार जोन उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष व कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव।

- मेयर परिषद का लेखा-जोखा प्रस्तुत करना।

- 74वें संविधान संशोधन को लागू करना

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.