Move to Jagran APP

सीमा पर मौजूदा हालातों के चलते ताजनगरी के चप्‍पे चप्‍पे पर Alert, रिजर्वेशन हो रहे रद

ताजमहल और एयर फोर्स बेस होने के कारण आगरा में एलर्ट। आगरा से वैष्‍णों देवी जाने वाले यात्रियों की बढ़ी चिंता।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 02:57 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 02:57 PM (IST)
सीमा पर मौजूदा हालातों के चलते ताजनगरी के चप्‍पे चप्‍पे पर Alert, रिजर्वेशन हो रहे रद
सीमा पर मौजूदा हालातों के चलते ताजनगरी के चप्‍पे चप्‍पे पर Alert, रिजर्वेशन हो रहे रद

 आगरा, जेएनएन। भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है। मंगलवार को भारत द्वारा पाकिस्‍तान पर की गई सर्जिकल एयर स्‍ट्राइक के बाद बुधवार को पाकिस्‍तानी वायुसेना ने भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की नाकाम कोशिश की है। ऐसे में देश के प्रमुख शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है, विशेष उत्‍तर भारत में। ताजनगरी इन शहरों में शामिल है। आगरा में वायुसेना के एयर बेस और ताजमहल के चलते यहां अलर्ट घोषित की दिया गया है।सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं। 

loksabha election banner

बुधवार सुबह पाकिस्‍तानी वायुसेना द्वारा भारतीय क्षेत्र में घुसने की नाकाम कोशिश के बाद एहतियात के तौर पर आगरा के वायुसेना क्षेत्र में सघन चैकिंग के बाद ही किसी को प्रवेश दिया जा रहा है। ताजमहल पर भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था को चाक चौबंद कर दिया गया है। शहर के सभी रेलवे स्‍टेशन आगरा कैंट, राजा की मंडी, आगरा फोर्ट और ईदगाह पर सघन तलाशी ली जा रही है। जीआरपी और आरपीएफ के जवान ट्रेनों में संदिग्‍ध यात्री और सामान की तलाशी ले रहे हैं। आईएसबीटी पर भी सुरक्षाकर्मी संदिग्‍ध यात्री और सामान की तलाशी ले रहे हैं। 

वैष्‍णों देवी जाने वालों की बढ़ी चिंता

जम्‍मू कश्‍मीर की ओर उड़न भरने वाले विमान रद कर दिए गए हैं। मौजूदा हालातों के चलते शहर से वैष्‍णों देवी दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों की चिंता बढ़ गई है। यात्रा के लिए काफी पहले से रिजर्वेशन कराने वाले लोग अब टिकट कैंसिल कराने का विचार बना रहे हैं। दयालबाग निवासी प्रिया बताती हैं कि मार्च में वैष्‍णों देवी जाने के लिए जनवरी में ही रिजर्वेशन करवा लिया था लेकिन अब कैंसिल करवा दिया है। यह ही हाल राजस्‍थान के सीमावर्ती इलाकों में जाने वाले लोगों का भी है। 

 एक्‍सप्रेस वे के निरीक्षण को पहुंची टीम

जानकारी के अनुसार यमुना एक्‍सप्रेस वे और आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे के निरीक्षण के लिए टीम पहुंच चुकी है। बता दें किे एयरफोर्स स्टेशन में कई रनवे हैं, लेकिन अगर जरूरत पड़ती है तो यमुना और लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भी विमान उतर सकते हैं। एयरफोर्स एक्सप्रेस वे के एक हिस्से को रनवे के रूप में प्रयोग कर चुकी है। एयरफोर्स के नक्शे में यमुना एक्सप्रेस वे, लखनऊ एक्सप्रेस वे को शामिल किया जा चुका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.