आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में वर्ष 2020 में परिषदीय विद्यालयों में पढऩे वाले बच्चों को गुणवत्तायुक्त और गर्मागर्म मिड-डे मील नसीब हो सकेगा। अक्षयपात्र द्वारा बीएसए ऑफिस के पास 2.5 एकड़ जगह में किचन का निर्माण किया जाएगा। 

ताजनगरी में परिषदीय विद्यालयों में पढऩे वाले बच्चों को उच्च गुणवत्तायुक्त मिड डे मील उपलब्ध कराने को एक दशक से अक्षयपात्र द्वारा किचन निर्माण का प्रस्ताव है। वर्ष 2012 में ही बीएसए ऑफिस और डायट परिसर के बीच स्थित जमीन का चयन इसके लिए किया गया था। करीब सात वर्षों तक अत्याधुनिक किचन के निर्माण की फाइल आगे नहीं बढ़ सकी। अब किचन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बीएसए ऑफिस और डायट परिसर के बीच स्थित 2.5 एकड़ जमीन इसके लिए चिह्नित की गई है। यहां अक्षयपात्र द्वारा स्वयं अत्याधुनिक किचन का निर्माण कराया जाएगा। इस पर 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे। किचन बनने के बाद उसका संचालन अक्षयपात्र द्वारा स्वयं किया जाएगा।

मिड डे मील के जिला समन्वयक अनुराग गौतम ने बताया कि अक्षयपात्र की किचन को इसी वित्तीय वर्ष में पूरा कराने का लक्ष्य है। भवन निर्माण के लिए नक्शा पास कराने को फाइल एडीए भेजी गई है।

ये है आंकड़ा

-2861 परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं आगरा में।

-2.34 लाख से अधिक बच्चे पढ़ते हैैं जिलेभर के परिषदीय विद्यालयों में। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस