आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा के मघटई गांव में अल्ट्रा टेक कंपनी की पैकिग में नकली सीमेंट भरकर बेचा जा रहा था। गुरुवार को कंपनी पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने गांव में बने गोदाम पर छापा मारकर सैकड़ों बोरी नकली व घटिया सीमेंट बरामद किया है। मौके से छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर जगदीशपुरा राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि अल्ट्रा टेक कंपनी को अपने सीमेंट की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें मिली थीं। इस पर उसने अपने स्तर से छानबीन कराई तो पता चला कि कंपनी की पैकिग में नकली व घटिया सीमेंट भरकर बेचा जा रहा है। उसे मघटई गांव के गोदाम से नकली सीमेंट बाजार में बेचने की जानकारी मिली। कंपनी की सूचना पर पुलिस ने गोदाम पर छापा मारकर वहां से खाली और भरी कई सौ बोरी सीमेंट की बरामद कीं। इनमें एक्सपायरी व घटिया सीमेंट भरा हुआ था।पुलिस ने मौके से छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है जबकि, गोदाम का मालिक मानवेंद्र पंवार मौके से फरार हो गया।

आरोपितों ने पुलिस के पूछताछ करने पर बताया कि वह नकली सीमेंट को आसपास के ग्रामीण इलाकों में खपाते थे। नामचीन कंपनियों की एजेंसी पर सीमेंट खरीदने में ज्यादा छूट नहीं मिलती है। जबकि वह ग्राहक को एक बोरी पर 20 से 25 रुपये तक की छूट देते थे। इससे ग्राहक उनसे सीमेंट ले जाता था। उन्हें एक बोरी पर डेढ़ से दो सौ रुपये तक बच जाते थे। वह कई महीने से यह धंधा कर रहे थे। इंस्पेक्टर ने बताया अल्ट्रा टेक सीमेंट कंपनी के सहायक प्रबंधक कमल सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह माल को कहां-कहां बेचते थे। ये हुए गिरफ्तार

लक्ष्मण सिंह निवासी दलेल नगर एत्मादपुर, राजकुमार, लक्ष्मण सिंह, अनिल व गिर्राज सिंह निवासी मुड़ी जहांगीरपुर खंदौली और अरुण निवासी भिखारीपुरा थाना दमती मुरैना।

Edited By: Jagran