Move to Jagran APP

आगरा को मिलेगा एक और ट्रामा सेंटर, जिला अस्पताल में बनाए जाने की योजना

2000 वर्ग मीटर में बनाया जाना है ट्रामा सेंटर। जिला अस्पताल में ट्रामा सेंटर के लिए चाहिए रोजगार कार्यालय की जमीन। एसएन मेडिकल कालेज में बना हुआ ट्रामा सेंटर लेकिन उसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। लोग प्राइवेट अस्पतालों में जाने पर विवश हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 08:45 AM (IST)
आगरा को मिलेगा एक और ट्रामा सेंटर, जिला अस्पताल में बनाए जाने की योजना
आगरा के जिला अस्पताल में एक और ट्रामा सेंटर बनाए जाने की योजना है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में एक और ट्रामा सेंटर बनेगा। अभी एसएन मेडिकल कालेज में ट्रामा सेंटर है, अब जिला अस्पताल में भी ट्रामा सेंटर बनाया जाना है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ट्रामा सेंटर 2000 वर्ग मीटर में बनाा जाना है। मगर, जिला अस्पताल परिसर में जगह उपलब्ध नहीं है। सिविल इंजीनियर के सर्वे के बाद अस्पताल प्रशासन ने रोजगार कार्यालय की जमीन पर ट्रामा सेंटर बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल के बगल में रोजगार कार्यालय है। कोरोना काल में जिला अस्पताल द्वारा रोजगार कार्यालय में कोविड की जांच कराई गई। यहां काफी जमीन है, जिस हिस्से में कोविड की जांच हुई वहां ट्रामा सेंटर बनाया जा सकता है। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि सिविल इंजीनियर से सर्वे कराया गया था। अस्पताल परिसर में बने कर्मचारियों के जर्जर मकानों को ध्वस्त करने के बाद भी 2000 वर्ग मीटर जमीन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में शासन को रोजगार कार्यालय की जमीन पर ट्रामा सेंटर बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

नाम का है एसएन का ट्रामा सेंटर

एसएन इमरजेंसी में प्रथम तल पर बना ट्रामा सेंटर नाम का है। ट्रामा सेंटर में सात बेड हैं, दो ओटी हैं। मगर, ये भी कोरोना काल से दुर्घटना में घायल मरीजों के आपरेशन करने में काम नहीं आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को निजी अस्पतालों में दुर्घटना में घायल मरीजों का इलाज कराना पड़ रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.