Move to Jagran APP

Agra Weather Update: जरा सी बारिश के बाद उमस फिर बढ़ी

Agra Weather Update सुबह आया था बारिश का झरना। सुबह साढ़े सात बजे से धूप और उमस कर रही परेशान।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 12:14 PM (IST)
Agra Weather Update: जरा सी बारिश के बाद उमस फिर बढ़ी
Agra Weather Update: जरा सी बारिश के बाद उमस फिर बढ़ी

आगरा, जागरण संवाददाता। बुधवार और गुरुवार को हुई बारिश के बाद आसार थे कि गर्मी और उमस से राहत अब मिल जाएगी। शुक्रवार को जब भोर हुई तो ये उम्‍मीद उस वक्‍त और बढ़ गई जब बारिश का झरना गिरने लगा। करीब सुबह साढ़े पांच बजे हुई बारिश के करीब दो घंटे बाद से धूप निकल आई। तेेेज धूप और उमस ने सुबह से ही लोगों को पसीने से तरबतर कर दिया है। हांलाकि तापमान में कुछ गिरावट महसूस की गई है। मौजूदा समय तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

मानसून ताजनगरी से कुछ छलावा कर रहा है। इस बार प्रदेश के मौसम विभाग से लेकर मौसम के पूर्वानुमान बताने वाली तमाम वेबसाइट्स के अनुमान आगरा में आकर दम तोड़ रहे हैं। गुरुवार को दोपहर हुई रिमझिम के बाद उम्‍मीद बंधी कि अब बारिश की झड़ी लगेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शुक्रवार को सुबह हुई हल्‍की सी बारिश के बाद से उमस बढ़ गई और बादलों का दूर दूर तक नाम नहीं है। गुरुवार सुबह से भी यही आलम है, बादल तो थे लेकिन बारिश के आसार कम ही नजर आ रहे थे। हालाकि दोपहर में हुई बारिश ने शहरवासियों को राहत दी। जुलाई मध्‍य में तो पहले ही बारिश की उम्‍मीद कम जताई जा रही है, ऐसे में आगरावासियों को झमाझम बारिश के लिए अगस्‍त तक इंतजार करना पड़ सकता है।

गुरुवार सुबह भी बादल शहर के ऊपर आसमान में लुकाछिपी खेल रहे थे। बारिश न होने से एक बार फिर यूवी इंडेक्‍स बढ़ा है। यह गुरुवार को 7 पर आ गया था, जबकि बुधवार को पांच पर था। मौसम से जुड़ी वेबसाइट एक्‍यूवेदर.कॉम के अनुसार आगरा में पूरे सप्‍ताह बारिश होने की संभावना है। वहीं स्‍थानीय मौसम विज्ञानियों की मानें तो मानसून सक्रिय हो चुका है लेकिन स्‍थानीय स्‍तर पर प्रेशर न बन पाने के कारण बादल ठहर नहीं रहे। आज अधिकतम 36 और न्‍यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.