आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में कम होती विदेशी छात्रों की संख्या पर दैनिक जागरण ने मंगलवार के अंक में खबर प्रकाशित की थी। इस खबर का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय ने विदेशी छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए विदेशी छात्र सेल का गठन कर दिया है, जिसके समन्वयक प्रो. लवकुश मिश्रा बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः 20 किलोग्राम से ज्यादा है अजगर में वजन, वाइल्ड लाइफ ने आगरा में रेस्क्यू किए एक ही दिन में चार

सेल की रहेगी ये जिम्मेदारी

मंगलवार के अंक में प्रकाशित खबर में दैनिक जागरण ने जानकारी दी थी कि इस सत्र में अब तक एक भी विदेशी छात्र ने वेब पंजीकरण नहीं कराया है, जबकि तीन-चार साल पहले तक यहां कई पाठ्यक्रमों में विदेशी छात्र अध्ययनरत थे। इसके बाद मंगलवार को ही विदेशी छात्र सेल का गठन किया गया। यह सेल विश्वविद्यालय में संचालित पाठ्यक्रमों में विदेशी छात्रों को प्रवेश के लिए प्रेरित करने के साथ ही उनकी सम्यक व्यवस्था भी करेगा।

ये रहेंगे सदस्य

इस सेल में प्रो. रनवीर सिंह, प्रो. एसके जैन, डा. रनजीत भारती व डा. देवाशीष गांगुली सदस्य के रूप में जोड़े गए हैं। कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह द्वारा जारी आदेश के अनुसार इतिहास विभाग के प्रो. सुगम आनंद को लोकपाल नियुक्त किया गया है। विश्वविद्यालय में बौद्धिक संपदा अधिकार सेल का भी गठन किया गया है, जिसके समन्वयक प्रो. गौतम जैसवार हैं। इसके सदस्य डा. संघमित्रा गौतम, डा. पूजा शर्मा व शैलेंद्र सिंह हैं। 

Edited By: Prateek Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट