Move to Jagran APP

'भारत माता की जय' बोलने को लेकर भिडे़ छात्र गुट

आगरा: आंबेडकर विवि के पालीवाल पार्क परिसर स्थित समाज विज्ञान संस्थान में प्रचार को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और स्टूडेंट फेडरेशन आफ इंडिया के छात्रों में टकराव हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 06:00 AM (IST)
'भारत माता की जय' बोलने को लेकर भिडे़ छात्र गुट
'भारत माता की जय' बोलने को लेकर भिडे़ छात्र गुट

आगरा: आंबेडकर विवि के पालीवाल पार्क परिसर स्थित समाज विज्ञान संस्थान में प्रचार को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है।

loksabha election banner

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की बुधवार शाम को एक गोष्ठी थी। इसके प्रचार के लिए एसएफआइ के तीन कार्यकर्ता गौरव, मनोज गौतम व एक अन्य समाज विज्ञान संस्थान पहुंचे। उन्होंने कक्षा में जाकर छात्रों को पंफलेट वितरित किए। इसकी जानकारी एबीवीपी कार्यकर्ताओं को मिली तो वह भी पहुंच गए। उन्होंने एसएफआइ कार्यकर्ताओं के पर्चे वितरित करने का विरोध किया। उनका आरोप था कि एसएफआइ कार्यकर्ता राष्ट्रविरोधी गतिविधि कर रहे हैं। इस पर दोनों गुटों में तनातनी हो गई। संस्थान के छात्रों का कहना था कि एसएफआइ के कार्यकर्ता जाने लगे तो एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उनसे भारत माता की जय बोलने को कहा। इन्कार करने पर मारपीट हो गई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। एसएफआइ के कार्यकर्ता ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखी। इसके बाद वह एसएफआइ के कार्यकर्ताओं को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने ले आई।

थाने में भी मारपीट का आरोप

कुछ देर बाद थाने पर एबीवीपी के कार्यकर्ता भी तहरीर देने पहुंच गए। एसएफआइ के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उनके साथ थाने में भी मारपीट की गई। पुलिस ने दो एबीवीपी कार्यकर्ताओं का पकड़ लिया, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया, जबकि पीड़ित होने के बाद भी उनको रात तक बिठाए रखा गया। इंस्पेक्टर महेश चंद गौतम का कहना है कि प्रचार को लेकर मारपीट हुई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मारपीट करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। थाने में दोनों पक्षों में विवाद हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.