Move to Jagran APP

किसी ने भीगकर, तो कोई छाता लगाकर ताज का उठाया लुत्फ

ताजमहल के आंगन में हुई बारिश से जहां ताजमहल का हुस्न और निखर आया वहीं पर्याकों ने भी जमकर वारिश का आनंद उठाया। रंग रिंगी छतरिशं लिए पर्यटक पूरे ताज में मस्ती करते नजर आए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 12:48 PM (IST)
किसी ने भीगकर, तो कोई छाता लगाकर ताज का उठाया लुत्फ
किसी ने भीगकर, तो कोई छाता लगाकर ताज का उठाया लुत्फ

जागरण संवाददाता, आगरा : शहर में तेज बारिश के चलते शहर में जहां खासी दिक्कत हुई। वहीं बारिश के चलते ताज निखरा नजर आया और सैलानी भी इसका दीदार करने चलती बारिश में पहुंचे। इस दौरान किसी सैलानी ने बारिश में भीगकर ताज देखने का लुत्फ उठाया तो कई पर्यटक छाता लगाकर ताज देखने पहुंचे।

loksabha election banner

हालांकि बारिश के चलते पर्यटकों की संख्या थोड़ी कम रही। फिर भी पर्यटक सुबह से ही ताज देखने लगातार पहुंचते रहे।

-----

लाल किले के पास भरा पानी

तेज बारिश और जल निकासी नहीं होने से सड़क का पानी लाल किले की खाई की दीवार तोड़कर खाई में भर गया। हालांकि लालकिले में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। यहां भी बारिश में पर्यटक भीगते हुए लाल किला देखने पहुंचे। शहर के अन्य पर्यटन स्थल एत्माददौला, सिकंदरा में भी सैलानियों ने बारिश का लुत्फ उठाया।

-----

गार्डन और पार्किंग में भरा पानी

तेज बारिश का असर शहर में हर जगह दिखा, लेकिन ताज के दोनों गेटों पर इस बार जलभराव नहीं होने से पर्यटकों को खासी असुविधा नहीं हुई। हालांकि ताजमहल के अंदर बने उद्यान में पानी का भराव जरूर रहा। वहीं वाहनों के पार्किंग स्थल पर थोड़ा बहुत पानी भरा नजर आया।

----

देरी से खुले बाजार

बारिश के चलते ताज के आसपास की जो दुकानें हैं वे देरी से खुली। अधिकतर दुकानदार बारिश के धीमे होने पर सुबह 11 बजे के बाद ही अपने प्रतिष्ठानों पर पहुंचे। इस दौरान सैलानियों को पानी की बोतलें खरीदने, खाने-पीने की सामग्री लेने सहित अन्य सामान लेने में भी दिक्कतें हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.