Move to Jagran APP

Agra Top News: शक में ली प्रेमिका की जान, बस एक क्लिक में पढ़ें आगरा की टाप 8 खबरें

Agra Top News आगरा में दिन भर की प्रमुख घटनात्मक खबरों को एक जगह पढ़ सकते हैं। ताजमहल पर सुप्रीम कोर्ट के आए आदेश के बाद खलबली मची हुई है। आगरा में पर्यटकों से वसूली करते चार लोग पकड़े गए हैं। एक युवती का कत्ल शक में कर दिया गया।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 11:02 PM (IST)
Agra Top News: शक में ली प्रेमिका की जान, बस एक क्लिक में पढ़ें आगरा की टाप 8 खबरें
Agra Top News: आगरा की प्रमुख घटनात्मक खबर यहां पढ़ सकते हैं।

आगरा, जागरण टीम। आगरा की प्रमुख घटनात्मक खबर यहां पढ़ सकते हैं।

loksabha election banner

पर्यटकों से सड़क पर पार्किंग के नाम पर वसूली, चार पकड़े

आगरा: ताजमहल के पश्चिमी गेट के पास पर्यटकों से पार्किंग शुल्क के नाम पर वसूली की जा रही थी। वाहन चालकों की शिकायत पर पुलिस ने ताजगंज थाने में प्राथमिकी लिख ली। इसके बाद पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारियों को पकड़ लिया।कासगंज निवासी सुखवेंद्र सिंह ने प्राथमिकी लिखाई है। वे रविवार को गाड़ी लेकर ताजमहल आए थे।सुखवेंद्र के अनुसार, पश्चिमी गेट की ओर गाड़ी लेकर आ रहे थे तभी पार्किंग के पास कुछ लोगों ने रोक लिया।

देवी पंडाल में भगदड़, गर्भवती महिला की मृत्यु

आगरा: एत्माद्दौला क्षेत्र में रविवार रात देवी पंडाल में शार्ट सर्किट से लाइट बंद होने पर भगदड़ मच गई।भागते समय महिला चार फीट नीचे प्लाट में गिर पड़ी। गंभीर हालत में स्वजन महिला को हास्पिटल ले गए। वहां मृत घोषित कर दिया गया। महिला की मृत्यु के बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने पंडाल की चेकिंग की, लेकिन वहां शार्ट सर्किट नहीं मिला।

तमाम नोटिस, 100 कालेजों ने अब तक नहीं किए अंक सत्यापित

आगरा: डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध लगभग 100 कालेजों ने प्रयोगात्मक परीक्षा के अंकों को सत्यापित नहीं किया है। इससे अंक तालिका में मार्क अवेटिंग (एमडब्ल्यू) आ रहा है। सितंबर में एेसे कालेजों की संख्या 150 थी। नोटिस देने के बाद 50 कालेजों ने अंक सत्यापित कर दिए हैं।विश्वविद्यालय से संबद्ध 411 कालेजों के 2021-22 सत्र के विभिन्न पाठ्यक्रम के प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक वेबसाइट पर अपलोड किए गए।

हादसे का शिकार होने से बची मडगांव-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस

आगरा : मडगांव से निजामुद्दीन जा रही राजधानी एक्सप्रेस सोमवार सुबह मथुरा के पास हादसे का शिकार होने से बच गई। मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर टेक्नीशियन राम किशन की नजर सीटिंग कम लैगेज रेक (एसएलआर) पर पड़ी। एसएलआर की स्प्रिंग टूटी हुई थी। टेक्नीशियन ने इसकी जानकारी लोको पायलट और गार्ड को दी। जिस पर ट्रेन को रोका गया। कुछ देर बाद राजधानी एक्सप्रेस को 95 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से निजामुद्दीन स्टेशन के लिए रवाना किया गया।

ताजगंज के कारोबारियों को राहत देने से इन्कार

आगरा: ताजमहल की चहारदीवारी की 500 मीटर की परिधि में व्यावसायिक गतिविधियों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के आदेश के अनुपालन में एडीए ने 17 अक्टूबर तक की मोहलत कारोबारियों को प्रदान की है। रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश में डेटलाइन न हवाला देते हुए राहत दिलाने का आश्वासन कारोबारियों को दिया था। सोमवार को मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने कारोबारियों को किसी तरह की राहत देने से इन्कार कर दिया।

प्रेमी ने नर्स को दूसरों से बात करने के शक में बुलेरो से कुचलकर मार दिया

आगरा: एत्माद्दौला में मंडी समिति के पास 26 सितंबर की रात को सड़क हादसे में नर्स विनीता की मौत हादसा नहीं हत्या थी। प्रेमी ने उसे दूसरे युवकों से बात करने के शक में साजिश के तहत बुलेरो से कुचल दिया। खुद को उसका पति बता शव पुलिस से सुपुर्दगी में लेने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया। नर्स के स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने विवेचना की, हत्या का पर्दाफाश कर प्रेमी विजय को सोमवार को झरना नाला क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों के उत्पीड़न से आहत पीआरडी जवान ने ट्रेन से कटकर दी जान

आगरा: विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के उत्पीड़न से परेशान प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के जवान ने रविवार रात ट्रेन से कटकर जान दे दी। देर रात गांव के पास रेलवे लाइन पर उनका शव पड़ा मिला। पर्स में मिले सुसाइड नोट में उन्होंने खुदकुशी को अधिकारियों से अनुमति मांगी है और इसके लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया है।

शरद पूर्णिमा पर महारास की मुद्रा में दर्शन देंगे बांकेबिहारी

वृंदावन: शरद पूर्णिमा, वह दिन जब रात में धवल चांदनी के बीच आसमान से अमृत बरसेगा। यही वह रात है, जिस रात भगवान श्रीकृष्ण ने ब्रजगोपियों संग कालिंदी किनारे वंशीवट पर महारास रचाया था। मोर-मुकुट, कटि-काछनी, हीरे-मोती और जवाहरात के साथ सोलह श्रृंगार कर जब आराध्य बांकेबिहारी मुरली बजाते भक्तों को दर्शन देंगे। भक्त भी निहाल हो उठेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.