आगरा, जागरण टीम। आगरा की प्रमुख घटनात्मक खबरों को यहां पढ़ सकते हैं।

अग्निवीर भर्ती रैली में पुलिस ने दलाल को पकड़ा

आगरा: सिकंदरा हाईवे स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में अग्निवीर सेना भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें फर्जी दस्तावेजों से भर्ती होने का प्रयास करने वाले कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने पकड़ा था। जिनसे पूछताछ में आर्मी इंटेलीजेंस और पुलिस को भर्ती स्थल पर दलाल के सक्रिय होने का पता चला था। गुरुवार की देर रात पुलिस को भर्ती स्थल पर दलाल के आने की जानकारी मिली। वह अभ्यर्थियों को भर्ती कराने के नाम पर उनसे धोखाधड़ी कर रहा है।

एसटीएफ और पुलिस काे चकमा देकर छात्र नेता ने किया समर्पण

आगरा: डाक्टर भीमराम आंबेडकर विश्चविद्यालय की बीएएमएस की उत्तर पुस्तिकाओं को बदलने के मुख्य आरोपित राहुल पाराशर की तलाश में एसटीएफ और पुलिस की टीमें दबिश देती रह गईं। आरोपित ने उन्हें चकमा देकर शुक्रवार को न्यायालय में समर्पण कर दिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार सिंह ने आरोपित छात्र नेता राहुल पाराशर को 14 अक्टूबर तक के लिए जेल भेज दिया।

आनलाइन ऋण देने के नाम पर ठगी करने वाले पांच गिरफ्तार

आगरा: आनलाइन सस्ती ब्याज दर पर ऋण उपलबध कराने का विज्ञापन देकर लोगों से ठगी करने वाले गिराेह के पांच सदस्यों को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शुक्रवार को पकड़ लिया। आरोपित इंटरनेट साइट्स पर विज्ञापन देते थे। ऋण लेने के लिए फाेन करने वाले व्यक्ति से फाइल चार्ज, बीमा एवं जीएसटी के नाम पर अपने खाते में रकम जमा करा लेते थे। रकम निकाल सिम बंद कर लेते थे। आरोपितों ने दो वर्ष के दौरान सैकड़ों लोगाें से ठगी करना बताया है।

भाजयुमो के ब्रज क्षेत्र प्रांत मंत्री समेत चार के खिलाफ लिखी गई प्राथमिकी

आगरा: भारतीय जनता युवा माेर्चा के ब्रज क्षेत्र मंत्री गौरव राजावत जान पर वक्फ की संपत्ति कब्जाने के लिए धमकी देने का आरोप लगा है। उन समेत चार लोगों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने, सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास करने के आरोप में शाहगंज थाने में प्राथमिकी लिखी गई है।

रुनकता आगजनी कांड की विवेचना करेगी सीबीसीआइडी

आगरा: रुनकता में पांच महीने पहले हुई आगजनी का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में पहुंचा था। मामले में जेल भेजे गए एक आरोपित अनुज कुमार ने पुलिस पर खुद को झूठा फंसाने का आरोप लगाया था। आयोग ने प्राथमिकी की विवेचना सीबीसीआइडी से कराने के आदेश दिए हैं।

अब हर रूट पर इलेक्ट्रिक बस दौड़ाने की तैयारी

आगरा : शहर के हर रूट पर इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की तैयारी है। लखनऊ से तीस बसें मिल गई हैं। जल्द ही आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट प्रा. लि. रूटवार बसों का किराया घोषित करेगा। एमजी रोड पर 38 बसों को बढ़ाकर 42 किया जाएगा। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में दस बसें और मिल जाएंगी।

होटल में देह व्यापार की सूचना पर छापा, युवक और युवती मिले

आगरा के ताजगंज में ताज व्यू तिराहे के पास एक होटल में देह व्यापार की सूचना पर शुक्रवार की शाम को पुलिस ने छापा मारा। सीओ सदर अर्चना सिंह ने बताया कि ताज व्यूू तिराहे पर स्थित श्याम जी होटल एंड रेस्टोरेंट में पुलिस को देह व्यापार की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस बल के साथ छापा मारा गया। होटल से पांच युवतियां और दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पांचों युवतियों आगरा के विभिन्न इलाकों की रहने वाली हैं।

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट