आगरा, जागरण टीम। आगरा और आसपास के जिलों की प्रमुख घटनात्मक खबर एक ही स्थान पर पढ़ सकते है।

डीजे बजाने को लेकर आरपीएफ जवान के बेटे की गोली मारकर हत्या

आगरा: थाना क्षेत्र के कचौरा गांव में बुधवार की रात तेज आवाज में डीजे बजाने के विरोध पर रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) में जवान के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर ने उसके सीने में दो गोलियां मारीं, स्वजन उसे खून से लथपथ हालत में पास के अस्पताल लेकर गए। वहां से एसएन इमरजेंसी भेजा गया, यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एडीजी सुरक्षा ताजमहल पहुंचे, व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

आगरा: अपर महानिदेशक (एडीजी) सुरक्षा विनोद कुमार सिंह गुरुवार को ताजमहल पहुंचे। उन्होंने डीएम और एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया। उन्होंने ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आगरा में लेनदेन के विवाद में मारपीट, पुलिस ने छह पकड़े

आगरा। एत्माद्दौला क्षेत्र में रुपये के लेन-देन को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। पड़ोसियों ने कंट्रोल रूम में सूचना दी। पास ही दुर्गा पंडाल सजा था। झगड़ते हुए युवक दुर्गा पंडाल के पास भी पहुंच गए। पुलिस ने एक महिला सहित छह लोगों को हिरासत में लिया है। सभी के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

ग्लोसाइन बोर्ड में आग से रोके मल्टीप्लेक्स के रात के शो

आगरा में हाईवे स्थित एसआरके माल के फ्रंट पर ऊपर की तरफ लगे शापर्स स्टाप के ग्लोसाइन बोर्ड में गुरुवार की रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। बोर्ड का एक अक्षर ही जल पाया। समय रहते उस पर काबू पा लिया गया। सुरक्षा कारणों से माल की लाइट थोड़ी देर के लिए बंद की गई। सर्व मल्टीप्लेक्स के रात के शो रद कर दिए गए।

एक ही व्यक्ति बिना मान्यता चला रहा था पांच स्कूल, बंद कराने के आदेश

आगरा: आगरा के कमाल खां स्थित नया ख्वासपुरा में एक व्यक्ति बिना मान्यता पांच स्कूल चला रहा था। मामले की शिकायत जनसुनवाई में हुई, तो जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) ने जांच टीम भेजी। मौके पर स्कूलों में सैकड़ों विद्यार्थी पढ़ते मिले, लेकिन संचालक मान्यता व जमीन संबंधी कोई कागजात उपलब्ध नहीं करा पाया। रिपोर्ट के आधार पर जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने स्कूल का संचालन बंद कराने की संस्तुति जिलाधिकारी से की है।

मथुरा में सड़क किनारे पलटी ट्रैक्टर ट्राली, दो की मौत

मथुरा:आगरा के कमाल खां की दरगाह से चादरपोशी करके गुरुवार दोपहर को लौट रहे ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर खाई में गिर कर पलट गई। ग्रामीण इसके नीचे दब गए। मथुरा जनपद के गांव डांगोली के निकट हुई घटना में दो लोगों की मौत हो गई, कई घायल हुए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्रो. आशू रानी बनी आंबेडकर विश्वविद्यालय की कुलपति

आगरा: कोटा राजस्थान की प्रो. आशु रानी डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की नई कुलपति नियुक्त हुई हैं। प्रो. रानी कोटा विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान की शिक्षक हैं। वे जल्द ही चार्ज लेने आ सकती हैं। विश्वविद्यालय में पिछले साल जुलाई से स्थायी कुलपति नहीं थे। 

सपा से खाली कराया गया भवन पर चला बुलडोजर

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी से खाली कराए गए जिला पंचायत के पुराने भवन के स्थान पर आडिटोरियम कांम्पलेक्स का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए जिला पंचायत द्वारा प्रस्ताव पास कर लिया गया है। नया निर्माण कराने के इरादे से गुरुवार शाम जिला पंचायत के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर पुराने भवन को बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करा दिया। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट