आगरा, जागरण टीम। आगरा और मथुरा की प्रमुख खबरें यहां पढ़ सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने किया डिजिटल लुक का अनावरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आगरा मेट्रो ट्रेन परियोजना का स्थानीय निरीक्षण किया। उन्होंने मेट्रो डिपो में चल रहे कार्यों को देखा। इस दौरान उन्होंने आगरा मेट्रो ट्रेन के पहले कॉरिडोर पर चलने वाली मेट्रो ट्रेन के मॉडल का अनावरण किया। सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक इस कॉरिडोर पर पीले रंग की मेट्रो ट्रेन चलेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नसीहत, अनुशासन ही है संगठन की पहचान

भाजयुमो के प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि अनुशासन ही संगठन की पहचान है, युवाओं को इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं को केंद्रित कर विभिन्न योजनाएं चलाई हैं तो स्टार्टअप के माध्यम से उन्हें स्वतरोजगार के लिए बड़ा प्लेटफार्म दिया है। युवाओं को इसका अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए और आत्मनिर्भर बनना चाहिए।

दो वादों पर नहीं हो सकी सुनवाई, एक निरस्त

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में सोमवार को दो वादों पर अलग-अलग सुनवाई थी। लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। नारायणी सेना प्रमुख मनीष यादव ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग की है। उन्होंने कोर्ट कमिश्नर नियुक्त कर ईदगाह का सर्वे कराने की मांग की है।

हाईवे पुलिस ने किया दवा विक्रेता से हुई लूट का पर्दाफाश

मथुरा: हाईवे पुलिस को पिछले 24 घंटे में दोहरी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 29 जून को दवा विक्रेता चालक से गोवर्धन रोड स्थित कृष्णा आर्चिड के मोड़ हुई लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुए आधा दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। लूटी गई स्कूटी समेत अन्य सामान भी बरामद कर लिया।

संक्रमण दर बढ़ी, डाक्टर, रेलवे कर्मचारी सहित 19 नए केस

आगरा: कोरोना संक्रमण दर बढ़ने लगी है । डाक्टर, रेलवे कर्मचारी सहित सोमवार को कोरोना के 19 नए केस मिले हैं। कोरोना संक्रमित चार मरीज ठीक हो गए। कोरोना के सक्रिय केस 63 हो गए हैं। कोरोना संक्रमण दर शून्य तक पहुंच गई थी। मगर, अब केस तेजी से बढ़ने लगे हैं।  

Edited By: Abhishek Saxena