Move to Jagran APP

Good News: खुश हाेे जाइये, Agra Smart City को मिलेंगे दो नेशनल अवार्ड Agra News

केंद्र सरकार की बेस्‍ट सेफ्टी एंड सिक्‍योरिटी इनिशिएटिव ऑफ द ईयर एवं सर्वश्रेष्‍ठ स्‍मार्ट हेल्‍थ इनिशिएटिव ऑफ द र्इयर के अवार्ड शुक्रवार शाम दिल्‍ली में दिए जाएंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 01:43 PM (IST)
Good News: खुश हाेे जाइये, Agra Smart City को मिलेंगे दो नेशनल अवार्ड Agra News
Good News: खुश हाेे जाइये, Agra Smart City को मिलेंगे दो नेशनल अवार्ड Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी वासियों के लिए खुश होने का दिन है। आगरा स्‍मार्ट सिटी के को शुक्रवार शाम को दो- दो राष्‍ट्रीय अवार्ड से नवाजा जाएगा। शहर की सुरक्षा और स्‍वास्‍थ के लिए किये जा रहे कार्यों के लिए ये पुरस्‍कार दिए जाएंगे। यह पुरस्‍कार शुक्रवार शाम ललित स्मार्ट सिटी अवार्ड्स और ग्लोबल स्मार्ट सिटीज़ फोरम' 2019 में होटल ललित नई दिल्ली में दिए जाएंगे।

prime article banner

वार्षिक स्‍मार्ट सिटीज के अंतर्गत आगरा स्‍मार्ट सिटी को बेस्‍ट सेफ्टी एंड सिक्‍योरिटी इनिशिएटिव ऑफ द ईयर एवं बेस्‍ट स्‍मार्ट हेल्‍थ इनिशिएटिव ऑफ द ईयर अवार्ड दिए जाएंगे। केंद्र सरकार की पुरस्‍कार देने के पीछे मंशा है कि स्मार्ट स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना करके विजेता के रूप में सस्ती नैदानिक ​​सेवाएं प्रदान की जाएं। सरकार ने स्मार्ट शहरों को नागरिक अनुकूल भविष्यवादी शहरों में बदलने के लिए सरकारी और निजी संस्थाओं द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों को पहचानने के लिए वार्षिक स्मार्ट सिटीज़ अवार्ड्स की स्थापना की है ताकि नवोन्मेषी विचारों, स्मार्ट गवर्नेंस, टिकाऊ समाधान, और अत्याधुनिक निष्पादन के साथ-साथ नागरिकों के समग्र जीवन और अनुभव को समृद्ध किया जा सके।

बता दें कि आगरा स्मार्ट सिटी लिमिटेड को आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में 105 करोड़ से फतेहाबाद रोड का सुंदरीकरण किया जा रहा है। यह कार्य शुरू हो गया है। रोड के एक तरफ डक्ट और दूसरी तरफ स्टॉर्म वाटर ड्रेन बनाई जा रही है। साथ ही अन्य कार्य भी कराए जा रहे हैं। सीवर और पानी की लाइन बिछनी है, जबकि रोड के किनारों पर लैंडस्केपिंग की जाएगी। फतेहाबाद रोड पर आगरा मेट्रो के भी कार्य होने हैं। स्मार्ट सिटी के कार्य पांच से डेढ़ साल में पूरे हो जाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.