जागरण संवाददाता, आगरा: सड़कों पर मौत बनकर दौड़ने वाले डग्गामार वाहनों पर नकेल कसने के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चला रखा था। परिवहन अधिकारियों की लापरवाही से लेकर ट्रैफिक पुलिस की निष्क्रियता को भी रोज उजागर किया जा गया। इसके बाद शुक्रवार को परिवहन अधिकारियों ने पूरे मंडल में अनाधिकृत वाहनों पर अभियान चलाकर 69 वाहनों पर कार्रवाई की है।

हाईवे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले रास्ते पर डग्गेमार वाहनों का कब्जा है। ये वाहन रोज अनियंत्रित होकर दौड़ते हैं और हादसों का कारण बनते हैं। परिवहन अधिकारी राजस्व वसूली और ट्रैफिक पुलिस आंखे मूंदे खड़ी रहती है। सिकंदरा से रामबाग के बीच में बड़े ऑटो मौत बनकर दौड़ते हैं, इनके डाले पर चार से छह सवारियां लटकी देखी जा सकती है। ट्रांसपोर्ट नगर के सामने से दौड़ने वाले इन ऑटो को परिवहन अधिकारियों का खौफ नहीं है। अकसर अधिकारियों की गाड़ियां भी इनके बीच में फंसती हैं। वहीं रामबाग से खंदौली, टूंडला, फीरोजाबाद सहित दूसरे रूटों पर भी ये वाहन मौत बनकर दौड़ते हैं। बोदला से बिचपुरी रोड पर आए दिन हादसे होते हैं। इसके बाद भी इन पर नकेल कसने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। आरटीओ प्रवर्तन अनिल कुमार ने बताया कि मंडलभर में डग्गेमार, अनाधिकृत और ओवर लोडिंग वाहनों पर कार्रवाई की गई है। इसमें 42 ओवर लोडिंग माल वाहन और 27 सवारी वाहन सम्मलित हैं।

दैनिक जागरण पिछले कई दिनों से सड़कों पर चल रही डग्गेमारी की पोल खोल रहा है। लोगों की जान से चल रहे खिलवाड़ के खिलाफ परिवहन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस