आगरा, जागरण संवाददाता। परिवारिक विवाद में युवक ने अपने अपहरण का नाटक रच लिया। चौबीस घंटे में पुलिस ने उसे ढूंढ़ लिया। थाने पहुंचने पर पुलिस को उसने जो कहानी बताई, उससे स्वजन भी चौंक गए। युवक ने बताया कि वह परिवारिक विवाद से परेशान था। इसलिए अपहरण का नाटक किया। पुलिस की छानबीन में दूसरे कारण भी सामने आए हैं।अभी पुलिस इनको लेकर भी युवक से पूछताछ कर रही है।

युवक ने फोन पर कहा था अपहरण हो गया

पिढ़ौरा के गांव मडियनपुरा निवासी 23 वर्षीय पंकज शर्मा हैदराबाद में बिजली मिस्त्री है। वह अपने घर आया हुआ था। चचेरे भाई ऋषि कुमार के साथ बाइक से वह कैला देवी के दर्शन के लिए गया था। शुक्रवार रात ऋषि ने पुलिस को पंकज के अपहरण की सूचना दी। उसने पुलिस को बताया कि पंकज के साथ वह शाम 7.30 बजे चौहान ढाबे पर रुका था। वह खाने का आर्डर देने लगा। पंकज शौच जाने की कहकर चला गया। काफी देर बाद भी जब पंकज लौटकर नहीं आया तो उसे चिंता हुई। इसी बीच पंकज ने उसे फोन किया। बताया कि उसका अपहरण हो गया।ईको सवार बदमाश उठाकर ले जा रहे हैं।

पुलिस को अपहरण की झूठी कहानी पर था शक

प्रारंभिक छानबीन के बाद ही पुलिस को अंदाजा हो गया था कि घटना अपहरण की नहीं है। पंकज शर्मा के मोबाइल से लगातार परिवार के सदस्यों को वाट्सएप मैसेज किए जा रहे थे।एसपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने बताया कि पुलिस की चार टीम युवक की बरामगदी को लगाई गई थीं। शनिवार शाम सात बजे युवक को पिनाहट क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है।उसने पूछताछ में बताया कि वह परिवारिक विवाद से तनाव में था। जबकि स्वजन किसी भी विवाद से इन्कार कर रहे हैं।

युवक बस में बैठकर चला गया था पिनाहट

अपहरण का नाटक करने के पीछे कई और तथ्य भी प्रकाश में आए हैं। इन पर भी जांच की जा रही है। युवक से पूछताछ कर अपहरण का नाटक करने का सही कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है। वह ढाबे के पास से लिफ्ट लेकर फतेहाबाद पहुंचा था। रात को वहीं रुका।तड़के वह पास में स्थित देवी मंदिर पर गया। वहां से बस में बैठकर पिनाहट की ओर चला गया था। 

ये भी पढ़ें... Ration वितरण प्रणाली में बदलाव, आगरा के साढ़े सात लाख कार्ड धारकों को मिलेंगी खाने की ये दो चीजें

युवती को पसंद करता है पंकज

पुलिस की जांच में सामने आया है कि वह रिश्तेदार युवती को पसंद करता है। उसकी शादी दूसरे युवक से तय हो गई है। पंकज ने युवती का रिश्ता तय करने पर नाराजगी जताई थी। युवती के स्वजन को धमकी भी देकर आया था। स्वजन को किए गए मैसेज में एक-दो मैसेज युवती से संबंधित भी थे। बरामदगी के बाद युवक ने बताया कि परिवारिक कारणों से परेशान है। इसलिए ऐसा किया था।

संबंधित खबर...

Agra News: करौली से आ रहे युवक का आगरा के फतेहाबाद में ढाबे से अपहरण, ईको कार में डालकर ले गए बदमाश

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट