आगरा, जागरण संवाददाता। अयोध्या मामले में कोर्ट का फैसला आने से पहले पुलिस अलर्ट मोड में है। लखनऊ में बैठक के बाद गुरुवार को डीजीपी ओपी सिंह ने वीडियो कांफ्रेंस की। इसके बाद जोन और रेंज स्तर पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। आगरा जोन में भी पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राममंदिर मामले में सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट से इस मामले पर फैसला सुनाए जाने से पहले ही पुलिस प्रशासन पूरी तैयारी में लगा है। इसकी प्रतिक्रियाओं के बहाने अराजक तत्व माहौल खराब न करें, इसके इंतजाम किए जा रहे हैं। दो दिन पहले लखनऊ में प्रदेश के एडीजी और आइजी समेत अन्य अधिकारियों की बैठक कर डीजीपी ने सख्त निर्देश दिए थे। गुरुवार को दोपहर 12 बजे से वीडियो कांफ्रेंस की। इसके बाद एडीजी अजय आनंद और आइजी ए सतीश गणेश ने आगरा रेंज के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस गश्त की जाए। खुफिया विभाग हर छोटे-छोटे इनपुट पर काम करे। इसके साथ ही पीस कमेटियों की बैठक करके शांति व्यवस्था की अपील की जाए। सभी सामाजिक संगठनों और राजनीतिक संगठनों से भी पुलिस अधिकारी लगातार संपर्क बनाए रखें।

बांग्लादेशियों का भी सत्यापन करने को कहा

डीजीपी ओपी सिंह ने एक बार फिर हर जिले में बांग्लादेशियों के सत्यापन के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में खुफिया एजेंसियों को कई तरह के इनपुट मिल रहे हैं।  

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप