आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के एत्मादपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेल्समैन से 1.39 लाख रुपये लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। रिफाइंड कंपनी के सेल्समैन ने हाईवे पर लूट की फर्जी कहानी रची थी। उस पर कर्जा हो गया था। जिसे चुकाने के लिए उसने कलेक्शन की रकम को हड़पने के लिए लूट का ड्रामा रचा था। आरोपित का मोबाइल पुलिस ने पास के नाले से बरामद कर लिया है। सेल्समैन ने सिर्फ 66 हजार रुपये का कलेक्शन किया था। जिसे पुलिस ने उसकी दूसरी बरामद कर लिया है।

फर्जी कहानी पुलिस ने पकड़ी

पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि सेल्समैन ने लूट की फर्जी कहानी रची थी। पुलिस द्वारा पूछताछ में सेल्समैन कपिल शर्मा ने बताया कि उस पर कर्जा हो गया था। जिसके चलते उसने लूट का ड्रामा किया। जिससे कि कलेक्शन की रकम को हड़प सके। उससे अपना कर्जा चुका सके। आयुक्त ने बताया कि आरोपित से रकम और मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

हाईवे पर लूट की सूचना दी थी शाम को

मामले के अनुसार एत्माद्दौला के नुनिहाई निवासी कपिल शर्मा ने मंगलवार की शाम को हाईवे पर अपने साथ लूट की सूचना पुलिस को दी थी। वह कालामहल निवासी तरुण हरजानी की रिफाइंड की फर्म में सेल्समैन है। उसने पुलिस को सूचना दी कि वह एत्मादपुर कस्बे से कैश कलेक्शन करके आ रहा था। एत्मादपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर भागूपुर ओवर ब्रिज पर पीछे से आ रहे अपाचे बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे ओवरटेक करके रोक लिया। तमंचा दिखा कर बैग लूटकर फरार हो गए। बैग में 1.39 हजार रुपये और उसका मोबाइल था।

ये भी पढ़ें...

Jawahar Bagh Mathura: 66 माह चली सुनवाई, 15 दोषी की हो गई मौत, 10 जनवरी को गाजियाबाद सीबीआइ कोर्ट में सुनवाई

सीसीटीवी में नहीं दिखे बदमाश

आयुक्त ने बताया कि पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन सत्यजीत गुप्ता के नेतृत्व में टीम को घटना के पर्दाफाश के लिए लगाया गया था। सेल्समैन से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके द्वारा कहां-कहां से कलेक्शन किया था। इसकी जानकारी हासिल की, जिसमें उसके द्वारा कुल 66 हजार रुपये कलेक्शन की पुष्टि हुई। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर सेल्समैन ने जो बाइक और हुलिया बदमाशों का बताया था, वह नहीं दिखा था। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट