आगरा: आगरा कैंट स्टेशन पर शनिवार को यात्रियों ने ट्रेन में पानी न होने पर हंगामा किया। दो बार चेन पुलिंग कर उन्होंने ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया। भाजपा विधायक ने रेलवे अधिकारियों से वार्ता कर यात्रियों की समस्या दूर कराई। इसके बाद ट्रेन आधा घंटे देरी से रवाना हो सकी।

रेलवे ने दीपावली स्पेशल ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनल टू जम्मूतवी चलाई है। मुंबई से जम्मू के बीच चलाई गई ट्रेन में अधिकतर एसी कोच हैं और सामान्य कोच नहीं हैं। शनिवार सुबह 11:05 बजे ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची थी। यात्रियों ने ट्रेन के रुकने पर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि इटारसी से ट्रेन के टॉयलेट में पानी नहीं है। ट्रेन के स्टाफ ने शिकायत को नजरअंदाज किया। अन्य स्टेशनों पर भी उनकी समस्या नहीं सुनी गई। इस बीच ट्रेन चलने लगी तो यात्रियों ने चेन पुलिंग कर उसे आगे नहीं बढ़ने दिया। दो बार उन्होंने चेन पुलिंग की। इस बीच स्टेशन पर पहुंचे विधायक डॉ. जीएस धर्मेश को यात्रियों की समस्या पता चली तो उन्होंने डीआरएम रंजन यादव से बात की। विधायक के फोन करने के बाद रेलवे अधिकारी तुरंत प्लेटफार्म पर पहुंचे और ट्रेन में पानी भरवाया। इसके बाद ही करीब आधा घंटे की देरी से ट्रेन रवाना हो सकी।

ट्रेनों में उमड़ रही भीड़

दीपावली की छुट्टियां बीत चुकी हैं। छठ पूजा रविवार से शुरू हो रही है। दीपावली की छुट्टियों में घर आए नौकरीपेशा और छात्रों ने अब लौटना शुरू कर दिया है, जबकि छठ पूजा के लिए लोग घर आ रहे हैं। इसके चलते अब ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। इसके चलते ट्रेनों में सीटें फुल हैं और खड़े-खड़े यात्रियों को सफर करना पड़ रहा है। शनिवार को गतिमान, शताब्दी, ताज, केरला, मंगला एक्सप्रेस में काफी भीड़ रही।

Posted By: Jagran