Move to Jagran APP

Agra News: 33 हजार हाई टेंशन लाइन की चपेट में आए युवक की मौत, बकरियों के लिए पत्ते काटने चढ़ा था पेड़ पर

Agra News आधे घंटे बाद हो सकी लोगों को हादसे की जानकारी। पूरे क्षेत्र में जर्जर खंभाें और हाइटेंशन लाइन के कारण हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा। लुहेटा मोड़ से गुजरने वाली 33 हजार हाई टेंशन लाइन मानकों के अनुरूप नहीं है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 01:41 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 01:41 PM (IST)
Agra News: 33 हजार हाई टेंशन लाइन की चपेट में आए युवक की मौत, बकरियों के लिए पत्ते काटने चढ़ा था पेड़ पर
हाई टेन्शन लाइन की चपेट में आए मृतक युवक का फाइल फोटो और सड़क पर लगा गिरासू हालत में खंभा।

आगरा, जागरण टीम। थाना इरादतनगर क्षेत्र में शुक्रवार को लुहेटा मोड़ स्थित खेत मे पेड़ पर बकरियों के चारे के लिए पत्ते काटने के दौरान युवक हाई टेन्शन लाइन से झुलस गया। पेड़ पर ही युवक की मौके पर मौत हो गयी। आधे घंटे के बाद आसपास के लोगों ने पेड़ की ओर से धमाके की आवाज सुनी और धुआं निकलता देता तो युवक के साथ हुए हादसे की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने विद्युत विभाग को सूचना देकर विद्य़ुत लाइन बाधित कराई।ापुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार लुहेटा मोड़ निवासी साहिल उम्र 18 पुत्र शाबिर सुबह करीब 10 बजे नजदीकी खेत पर लगे पेड़ पर बकरियों के लिए पत्ते काटने के लिए चढ़ा था। इसी दौरान पेड़ के ऊपर से गुजर रही 33 हजार हाई टेंशन लाइन के करेंट की चपेट में आ गया। धमाके ओर धुंए की आवाज सुन नजदीक खेत में काम कर रही मृतक की मां अनीशा दौड़ कर पहुंची। आसपास के लोगों को बुलाया तब तक युवक ने पेड़ के ऊपर ही दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंचे लोगो ने घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। विद्युत विभाग से बिजली की सप्लाई रुकवाइ। तब जाकर युवक के शव को नीचे उतारा गया।

यह भी पढ़ेंः CM Minor Irrigation Scheme: मध्यम व गहरी बोरिंग कराए किसान, 1.75 लाख रुपये का अनुदान, आनलाइन कर सकते हैं आवेदन

विद्युत विभाग की लापरवाही और हादसों का इंतजार

लुहेटा मोड़ से गुजरने वाली 33 हजार हाई टेंशन लाइन मानकों के अनुरूप नहीं है। घटनास्थल से 20 मीटर दूरी पर शमसाबाद इरादतनगर सड़क के किनारे पर 33 हजार विद्युत हाई टेंशन लाइन का खम्भा सड़क से 20 फुट तक तिरछा है। पूर्व में नजदीकी डिग्री कॉलेज संचालक दिलीप पहलवान ने आसपास के खंभाें की क्षत्रिग्रस्त और जर्जर स्थित को बदलवाने के लिए कई बार शिकायत की है लेकिन पिछले 6 महीने से अधिकारियों ने कोई सुध नहीं ली। कई बार राहगीर हादसे से बचे हैं।

यह भी पढ़ेंः Greater Agra के साथ मेडिसिटी सेंटर का कार्य पकड़ेगा रफ्तार, पढ़ें क्या- क्या होंगी खासियत और कितना हो चुका काम

क्या कहते हैं मानक

करीब 3 किलोमीटर पर 33 हजार विद्य़त हाईटेंशन लाइन खेतो से 20 फुट तो कई 15 फुट नीचे लटकते हुए दिखाई देती है। मानकों में 60 मीटर 33 हजार हाई टेंशन लाइन की ऊंचाई होना अनिवार्य है। वहीं एसडीओ प्रवीन कुमार ने युवक की लापरवाही से हादसा होना बताया है। जर्जर लाइन को लेकर जल्द ठीक कराने की बात कही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.