Move to Jagran APP

बंदरों के हमले में छत से गिरा एमबीबीएस छात्र

आगरा: एसएन में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। बंदरों से बचने को एमबीबीएस छात्र हॉस्टल की दूसरी मंजिल की कमजोर रेलिंग (ईट से बनी) टूटने से नीचे गिर गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 12:06 AM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 12:06 AM (IST)
बंदरों के हमले में छत से गिरा एमबीबीएस छात्र
बंदरों के हमले में छत से गिरा एमबीबीएस छात्र

जागरण संवाददाता, आगरा: एसएन के जर्जर जीबी पंत हॉस्टल में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। बंदरों से बचने के लिए एमबीबीएस छात्र हॉस्टल की दूसरी मंजिल की कमजोर रेलिंग (ईट से बनी) टूटने से नीचे गिर गया। उसे गंभीर हालत में एसएन के सघन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में भर्ती किया गया है। हादसे से साथी छात्रों में आक्रोश है।

loksabha election banner

एमबीबीएस फ‌र्स्ट प्रोफेशनल (2017 बैच) का छात्र अजीत यादव चार दिन पहले किराए का कमरा छोड़कर एसएन के जीबी पंत हॉस्टल में शिफ्ट हुआ था। उसे दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 79 अलॉट किया गया था। सुबह 10 बजे कमरे के बाहर रेलिंग के सहारे खड़े होकर वह पेस्ट कर रहा था। वहां बड़ी संख्या में आस-पास बंदर बैठे थे। इसी बीच आए एक लंगूर को देख बंदर भागने लगे। उन्होंने रेलिंग के सहारे खड़े छात्र पर हमला बोल दिया, बंदरों से बचने के दौरान रेलिंग के ऊपर के हिस्से से ईट नीचे गिर गई, जिसके साथ छात्र भी दूसरी मंजिल से नीचे गिर गया। तेज आवाज होने पर मैस के कर्मचारी और साथी छात्र कमरों से बाहर निकल आए। करीब 10 मिनट बाद उनकी नजर खून से लथपथ छात्र अजीत पर पड़ी, उसे लेकर इमरजेंसी पहुंचे। यहां डॉक्टरों को भी बुला लिया गया। सीटी स्कैन कराने के बाद आइसीयू में भर्ती किया गया है। वह कोमा में है और चेहरे की छह हड्डी टूट गई हैं। हादसे से साथी छात्रों में जर्जर हॉस्टल और अव्यवस्थाओं को लेकर आक्रोश है।

30 मिनट बाद मिला इलाज

जीबी पंत हॉस्टल में 125 एमबीबीएस छात्र रह रहे हैं। रविवार को छुट्टी के चलते छात्र 10 बजे तक सो कर उठे। जिस समय हादसा हुआ, छात्र अपने कमरों में थे। हादसा कैसे हुआ, किसी को पता नहीं है, लेकिन कुछ छात्रों ने बंदर और लंगूर को घुड़की देते हुए भागते देखा था। आशंका है कि बंदरों के हमले में छात्र नीचे गिर गया। 10 मिनट बाद हादसे की जानकारी होने पर छात्र कमरे से बाहर आए, इसके बाद एसएन इमरजेंसी लेकर पहुंचे। इलाज शुरू होने पर करीब 30 मिनट लग गई।

इकलौते बेटे के साथ हादसे से सदमे में परिवार

अजीत यादव मूल रूप से फर्रुखाबाद का रहने वाला है, उसके पिता जसराज सिंह वहां जनरल प्रैक्टिस करते हैं। उनकी तीन बहन हैं, इकलौते बेटे के साथ हादसे से मां देववती का रो रोकर बुरा हाल है। परिजन शाम को एसएन पहुंच गए।

जूनियर छात्रों से रैगिंग के बारे में की पूछताछ

हादसे का कारण पता न चलने पर एसएन प्रशासन ने जूनियर छात्रों से रैगिंग के बारे में भी पूछा, कहीं सीनियर परेशान तो नहीं कर रहे थे। उन्होंने इन्कार कर दिया, इस बारे में भी जांच कराई जा रही है।

छात्रों ने बंदर के हमले से एमबीबीएस छात्र अजीत के दूसरी मंजिल से गिरने की जानकारी दी है। डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी हुई है।

डॉ. एसके मिश्रा, कार्यवाहक प्राचार्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.