Move to Jagran APP

पुलिस अभिरक्षा मे बदमाश मांग गया रंगदारी

एटा से पेशी पर आए बदमाश ने जमकर दुस्साहस दिखाया। पुलिस के साथ निजी गाड़ी से आया और बाजार मे रुककर व्यापारी से रंगदारी मांगी।

By Edited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 03:40 PM (IST)
पुलिस अभिरक्षा मे बदमाश मांग गया रंगदारी
पुलिस अभिरक्षा मे बदमाश मांग गया रंगदारी

जागरण संवाददाता, आगरा: एटा से पेशी पर आए बदमाश ने जमकर दुस्साहस दिखाया। पुलिस के साथ निजी गाड़ी से आया और बाजार मे रुककर व्यापारी से रंगदारी मांगी। न देने पर अंजाम भुगत लेने की धमकी देकर चला गया। कुछ दिनो तक व्यापारी चुप रहे। बुधवार को हिम्मत कर उन्होने एत्माद्दौला थाने मे मुकदमा दर्ज करा दिया। परिवार अभी दहशत मे है और अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

loksabha election banner

शाहदरा मेन बाजार निवासी मूलचंद्र गुप्ता की घर के बाहर जनरल स्टोर की दुकान है। व्यापारी के मुताबिक, नौ जनवरी को वे दुकान पर बैठे थे। तभी दुकान के सामने आकर एक कार रुकी। उसमे से एटा के विटसरा निवासी सुरेद्र सिंह यादव उर्फ काली प्रधान नीचे उतरा और दुकान पर आया। कार मे उसके साथ पुलिसकर्मी भी थे, लेकिन वे बैठे रहे। काली यादव ने दुकान पर आकर धमकी दी। उनसे कहा कि दो लाख रुपये का इंतजाम कर लो। अगर नही दिए तो अंजाम भुगतने को तैयार रहना। उसने यह भी कहा कि 20 से 25 जनवरी के बीच फिर आऊंगा। तभी रुपये चाहिए। उसके चौथ मांगने के समय पर कार से उतरकर पुलिसकर्मी भी दुकान पर पहुंचे। मगर, उन्होने कुछ नही कहा। काली यादव हत्या के मामले मे एटा जेल मे बंद है। वहां से वह नौ जनवरी को यहां पेशी पर आया था। लौटते समय उसने व्यापारी से चौथ मांगी और धमकी दी। मूलचंद का कहना है कि छह माह पहले काली यादव ने एक व्यक्ति से उनकी दुकान पर एक पत्र भेजकर रंगदारी मांगी थी। मगर, उन्होने नही दी। तब से वह लगातार धमकियां दे रहा है। इस बार दुकान पर आकर उसने जिस अंदाज मे धमकी दी, उससे वे डर गए। कई दिनो तक उन्होने इसकी चर्चा किसी से नही की। जब करीबियो को उन्होने पूरा वाकया बताया तो उन्होने पुलिस से शिकायत की सलाह दी। तब उन्होने बुधवार को तहरीर दी। इंस्पेक्टर एत्माद्दौला कमलेश कुमार ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। व्यापारी के बयानो के आधार पर सिपाहियो के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट भी दी जाएगी।

कारोबारी का परिवार दशहत मे

बदमाश के खिलाफ चौथ मांगने का मुकदमा दर्ज कराने वाले व्यापारी का परिवार अब दहशत मे है। जैसे-जैसे 25 जनवरी नजदीक आ रही है, उनका डर बढ़ता जा रहा है। हालांकि मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने सुरक्षा का उन्हे पूरा भरोसा दिलाया है।

पचास लाख रुपये की चौथ मांगने की चर्चा

क्षेत्र मे चर्चा है कि बदमाश ने कई व्यापारियो से पचास लाख रुपये की चौथ मांगी है। मगर, उसके डर के कारण कोई पुलिस तक पहुंचने की हिम्मत नही कर रहा। पूर्व मे काली यादव क्षेत्र मे रह चुका है। क्षेत्र के व्यापारियो मे उसका खौफ है।

क्या कर रहे थे पुलिसकर्मी?

जेल मे बंद शातिर जिस अंदाज मे पेशी से लौटकर चौथ मांगते हुए गया उससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहा है। एटा से उसे निजी कार मे लाया गया। शाहदरा मे गाड़ी से उतरकर उसने व्यापारी से रंगदारी मांगी। उसके गाड़ी से उतरने के दौरान पुलिसकर्मी गाड़ी मे बैठे रहे। दुकान पर बदमाश के पहुंचने के बाद वह पहुंचे। अगर, वह सामान लेने के बहाने भी गाड़ी से उतरकर दुकान पर गया तो पुलिसकर्मियो ने उसे अकेले क्यो जाने दिया?

अभी तक मामला एटा पुलिस के संज्ञान मे नही है। यदि ऐसा हुआ है तो जांच कराई जाएगी। जेल प्रशासन से भी पूछताछ कराएंगे। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

संजय कुमार, एडिशनल एसपी एटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.